Loading...

आंखों पर पड़े सफेद निशान होते है बढे हुए कोलेस्ट्रॉल की निशानी,जानिए कैसे पाएं इससे निजात

0 4

हम सभी ने देखा होगा कि इस लोगों की आंखों के नीचे आसपास सफेद निशान परत यानि टैग जमा होते हैं। ऐसा कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने की वजह से होता है अगर समय रहते इसका इलाज न किया जाए तो यह हार्टअटैक दिल की बीमारियों का खतरा भी बन सकता है।

अगर आप इन सब चीजों से निजात पाना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट में खास चीजों का ध्यान रखना चाहिए। सबसे पहले बाहर का ताला भुना मसालेदार खाना ना खाए हैं। नाइट में रोजाना ताजे फल और सब्जियों को शामिल करें। रोजाना एक गिलास दूध का सेवन करें भरपूर मात्रा में पानी पिए।

केले के छिलकों से आंखों की मसाज करें ऐसा करने से आप इसे हटा सकते हैं लहसुन के कुछ कलियों का पेस्ट बनाकर 15 मिनट तक प्रभावित क्षेत्र लगाएं ऐसा करने से आपको फायदा मिलेगा एक कटोरी में पानी और एप्पल साइडर विनेगर को बराबर की मात्रा में मिलाकर लगाने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क महसूस होगा।

अगर लेजर की तकनीक काफी विकसित होने से आंखों पर जमा इस बात को हटाने में बेहद कारगर साबित होता है। इसकीमदद से आंखों पर जमा खराब स्किन साफ हो जाती है और नई स्कीम आ जाती है इसे आप किसी भी कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट करवा सकते हैं।

Loading...

हालांकि इसके लिए आप सर्जरी का सहारा भी ले सकते हैं मगर इसे करवाने से स्किन टिशूज गलत तरीके से जुड़ने से पलके खराब हो सकती है। साथ ही इससे इससे कोलेस्ट्रॉल डिपॉजिट तो हट जाएंगे मगर सर्जरी के निशान पड़ने से आंखों की खूबसूरती खराब हो सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.