Loading...

जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस जगह करते हैं अपनी सैलरी से निवेश! जहां हर साल मिलता है 36 लाख रुपए का फायदा..

0 3
वर्तमान समय में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मितव्ययिता के लिए जाने जाते हैं। इतना ही नहीं वह अपनी सैलरी में से भी एक बड़ी बचत करते हैं। इसके चलते बीते 15 महीनों में उनकी चल संपत्ति में 36.53 लाख रुपए की बढ़ोतरी हुई है।
वेतन के रूप में मिली रकम को पीएम मोदी सेविंग खाते में रखते हैं और एक हिस्सा फिक्स डिपाजिट के तौर पर जमा करते हैं। एफडी में जमा की गई राशि पर मिला ब्याज भी उनकी राशि में ही जमा होने की एक वजह है। आपको बता दें कि हाल ही में उनकी ओर से दी गई उनकी संपत्ति की जानकारी में यह बात सामने आई है।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चल संपत्ति में बीते साल के मुकाबले की बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल उनकी चल संपत्ति 1,39,10,260 रुपए थी, जोकि अब इस साल 30 जून को बढ़कर 1,75,63,618 रुपए हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 12 अक्टूबर को इस बात की घोषणा की गई थी कि अपनी संपत्ति बारे में उन्होंने खुलासा किया था।
Loading...
इस चल संपत्ति के अलावा प्रधानमंत्री मोदी की अचल संपत्ति में कोई खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। उनका गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एक प्लॉट और यह घर है, जिसकी कीमत 1.1 करोड़ रुपए है। इसमें उनके अलावा परिवार का भी मालिकाना हक है। आम लोगों की तरह ही प्रधानमंत्री मोदी का भी टैक्स बचाने के लिए लाइफ इंश्योरेंस नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट और इंफ्रास्ट्रक्चर बांड मैं भरोसा है।
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो लाख रुपए वेतन के तौर पर मिलता है, लेकिन इस साल अप्रैल से ही वह सभी सांसदों राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति और मंत्रियों की तरह 30% से कम घटा हुआ वेतन प्राप्त कर रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के सेविंग खाते में 30 जून तक 3.38 लाख रुपए जमा थे, जबकि बीते साल 31 मार्च को यह राशि सिर्फ 4,143 रुपए थी।
इसके साथ-साथ उनके पास गेस्ट के रुप में 31,450 रुपए की राशि जून तक थी, गांधीनगर की एसबीआई ब्रांच में पीएम मोदी ने एक एफडी खुलवा रखी है, जिसकी रकम अब बढ़कर 1,60,28,039 रुपए हो गई है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.