Loading...

1500 लोगों के लिए पैदा होगा रोजगार! UP में 814 करोड़ रुपए की लागत से PepsiCo लगाएगी प्लांट..

0 4
जैसा कि आप सभी जानते हैं उत्तर प्रदेश में लगातार विकास को लेकर कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के क्षेत्र में भी विकास की गति तेजी से देखने को मिल सकती है। आपको बता दें कि पेप्सीको ने मथुरा में आलू के चिप्स के उत्पादन के लिए 814 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है।
यूनिट की स्थापना जिले के कोसी क्षेत्र में की जाने वाली है और साल 2021 के मध्य तक कमर्शियल प्रोडक्शन भी शुरू हो जाएगा। जिले के कृषि क्षेत्र में प्लांट की स्थापना 35 एकड़ जमीन पर की जाएगी यह भूमि यूपी राज्य के औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा दी गई है।
आपको बता दें कि कंपनी स्थानीय जोरों से आलू उसके कच्चे माल एकत्र करेगी,जिससे स्थानीय किसानों को भी सहायता प्राप्त होगी। तैयार होने के बाद प्लांट लगभग 1500 लोगों को प्रत्यक्ष रूप और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देगा ऊपर के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना द्वारा बताया गया है कि यह प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उद्योग समर्थक नीतियों के परिणाम स्वरुप हासिल हुआ है।
इतना ही नहीं, हुआ यह भी बताया कि ऐसी नीतियां जिनके तहत सरकार ने व्यापार करने में आसानी के लिए व्यवसायिक सुधार किए हैं। उनसे उपनिवेश के लिए एक आकर्षक राज्य की स्थापना हुई है। इसका परिणाम है कि सरकार में विश्वास जताते हुए और राज्य में निवेश को लेकर आशावादी हुए हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.