Loading...

क्रिस गेल ने टी-20 क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, बने यह कमाल करने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर

0 3

आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में क्रिस गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए आरसीबी के विरुद्ध बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. क्रिस गेल का इस आईपीएल सीजन में यह पहला मैच था. इस मैच में क्रिस गेल ने 45 गेंदों में 53 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में गेल ने 5 छक्के और एक चौका लगाया. गेल की पारी की बदौलत ही पंजाब की टीम आरसीबी को हराने में कामयाब रही.

बता दें कि क्रिस गेल ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. गेल टी-20 क्रिकेट में चौके और छक्कों की मदद से 10,000 रन बनाने वाले विश्व के पहले क्रिकेटर बन गए. जैसे ही आरसीबी के विरुद्ध गेल ने पांचवां छक्का लगाया, उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इतना ही नहीं क्रिस गेल आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 27वीं बार किसी पारी में 5 या उससे ज्यादा छक्के लगाए हैं.

गेल 126 आईपीएल मैचों में 331 छक्के लगा चुके हैं और वह आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. क्रिस गेल मैच के बाद काफी खुश नजर आए. उन्होंने मैच के बाद कहा- मैं नर्वस नहीं था. ये ‘यूनिवर्स बॉस’ की बल्लेबाजी है, मैं नर्वस कैसे हो सकता हूं. बता दें कि कप्तान केएल राहुल ने भी गेल की जमकर तारीफ की और उनको भूखा शेर बताया. राहुल ने कहा- शेर को भूखा रखना जरूरी है. वह जहां भी बैटिंग करते हैं खतरनाक होते हैं. वह इसे चैलेंज के रूप में लेते हैं. उन्होंने नंबर 3 पर शानदार बल्लेबाजी की और वह अपने प्रदर्शन को आगे भी जारी रखेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.