Loading...

मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में झटका कोहली और डिविलियर्स का विकेट, अपने नाम दर्ज किया ये बड़ा रिकॉर्ड

0 4

बीते गुरुवार को शारजाह के मैदान पर आईपीएल सीजन 13 का एक 31वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में बेंगलुरु की टीम को 8 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी. इस आईपीएल सीजन आरसीबी की टीम दूसरी बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से हारी है. इस मैच में पंजाब टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 1 ओवर में ही विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को आउट करके खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है.

मोहम्मद शमी आईपीएल इतिहास में इन दोनों क्रिकेटरों को एक ही ओवर में आउट करने वाले आठवें गेंदबाज बन गए हैं. मोहम्मद शमी ने यह कारनामा आरसीबी की पारी के 18वें ओवर के दौरान किया. 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होने एबी डिविलियर्स को कैच आउट कराया. इसके बाद इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर मोहम्मद शमी ने विराट कोहली को विकेट के पीछे कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

आईपीएल में कोहली और डीविलियर्स को एक ओवर में आउट करने वाले गेंदबाज

जैक कैलिस- 2012
धवल कुलकर्णी- 2013
आशीष नेहरा- 2015
क्रुणाल पांड्या- 2016
थिसारा परेरा- 2016
नीतीश राणा- 2018
श्रेयस गोपाल- 2019
मोहम्मद शमी- 2020*

Loading...

इस मैच में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 172 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. पंजाब टीम के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. मोहम्मद शमी ने इस मैच में 2 विकेट चटकाए. हालांकि वह काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने चार ओवर में 45 रन लुटा दिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.