Loading...

त्यौहार पर घर जाते समय ट्रेन में किया इन नियमों का उलंघन तो होगी जेल! साथ ही भरना पड़ेगा भारी जुर्माना..

0 11
सभी जानते हैं कोरोना संक्रमण मामा जी के चलते लोक डाउन के बाद रेल यात्रा पूरी तरह बंद कर दी गई थी। ऐसे में अनलॉक होने के बाद से कई ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया था। इसी कड़ी में रेलवे ने त्योहारों के चलते अब 392 स्पेशल ट्रेनें शुरू करने की घोषणा कर दी है।
एक तरफ जहां रेलवे यात्री सुविधाओं को ध्यान रखकर निर्णय ले रहे हैं तो वहीं दूसरी और उन्हें बचाए रखने के लिए भी आईआरसीटीसी द्वारा नियम बनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में रेलवे में त्योहारों में बढ़ी हुई मांग को देखते हुए अपनी यात्रा नियम जारी किए हैं। इसके साथ ही इस बात की हिदायत भी दी है कि नियमों का पालन ना करने पर आपको भारी जुर्माने के साथ-साथ जेल की सजा भी हो सकती है।
आपको बता दें कि आरपीएफ ने त्योहारों को ध्यान में रखकर कई नियम जारी किए हैं। रेलवे ने साफ कर दिया है कि मास्क नहीं पहनने को बिजनेस से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन ना करने और जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसी ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों पर रेल अधिनियम की विभिन्न धाराओं का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इतना ही नहीं, उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है और नियम तोड़ने पर यात्री को कैद की सजा भी हो सकती है।
Loading...
रेलवे पुलिस चार यानी की RPF ने त्योहारी मौसम के लिए सख्त दिशानिर्देश को जारी किया है। उस में कहा गया है कि वह परिसर में मास्क ना पहनने या सही से ना पहनने पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं लोगों से कहा गया है कि सामाजिक दूरी जैसे नियमों का पालन स्वयं ध्यान में रखें।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.