Loading...

नहीं हुआ पेमेंट और Paytm से कट चुका है अमाउंट तो अब घबराने की नहीं होगी जरूरत! इस तरह मिलेगा पूरा पैसा वापस..

0 4
जैसा कि आप सभी जानते हैं देश में डिजिटलाइजेशन काफी तेजी से अग्रसर हुआ है। जहां पहले सभी किसी भी चीज को खरीदने या फिर कहीं पेमेंट करने के लिए गेस्ट हाउस कमाल करते थे। वहीं यह काम कैशलेस हो चुका है आज सभी लोग ऐसे काम ईपौलेट के द्वारा ही करते हैं।
ऐसे में देश की सबसे बड़ी ई वॉलेट कंपनी पेटीएम सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली ऐप है,लेकिन कई बार ऐसी स्थिति सामने आती है। जब हम कहीं पेमेंट करते हैं तो पैसा आपके पेटीएम वॉलेट से तो कट जाता है, लेकिन सामने वाले तक पेमेंट नहीं पहुंचता है। ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए और क्या नहीं आमतौर पर इंसान को नहीं पता होता। आज हम आपको एक ऐसी ही जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आपको ऐसी स्थिति में बड़ी आसानी से आपका पैसा वापस मिल सकेगा।
यदि आपके साथ भी ऐसी घटना होती है तो आप सबसे पहले विकल्प पेटीएम ऐप को अपना सकते हैं। आइए जानते हैं किस तरह आपका पेमेंट आपको वापस मिलेगा।
Loading...
Paytm App
अपना पैसा वापस पाने के लिए सबसे पहला तरीका पेटीएम एप पर ही मौजूद है। पेटीएम ऐप पर सबसे ऊपर बाएं और 3 दांत वाले विकल्प पर क्लिक करें इसके बाद आपको get help with recent order में जाएं। यहां  get help with recent order के माध्यम से या कैटेगरी सिलेक्ट करके ऑर्डर पर सिलेक्ट करें इसके बाद अपनी शिकायत दर्ज करें। इसके बाद फिर से 24/7 help and support में जाकर सबसे ऊपर your recent tickets का विकल्प नजर आएगा। संबंधित टिकट्स पर क्लिक कर आप अपनी शिकायत का स्टेटस जान सकते हैं।
Customer Care
पेटीएम ही नहीं मौजूद सभी e-wallet कंपनियां ग्राहकों को कस्टमर केयर की सुविधा देती है। पेटीएम के कस्टमर केयर के नंबर 0120-4456456 पर कॉल करके आप एग्जीक्यूटिव आप से ट्रांजैक्शन आईडी आईडी मांगेंगे। इसके बाद आपकी शिकायत दर्ज कर आपका एक कंप्लेंट नंबर दे दिया जाएगा। ऐसा करके आपका पैसा जल्द ही वापस मिल जाएगा
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.