Loading...

राजा- महाराजाओं का किरदार निभाकर इन अभिनेताओं ने मचाया कोहराम, ऋतिक से लेकर शाहिद कपूर को किया गया था बेहद पसंद

0 4

राजा महाराजाओं की जिंदगी पर फिल्म बनाना कोई आसान काम नहीं है। क्योंकि इतिहास से जुड़ा विषय है ऐसे में फिल्में बनाते हुए निर्देशकों को बॉक्स ऑफिस की चिंता भी सताने लगी है। और इसलिए ऐतिहासिक फिल्मों को जरा मिर्च मसाला लगाकर पेश किया जाता है। इसका उदाहरण पद्मावत जैसी फिल्म में आसानी से देख चुके हैं। हालांकि ये फ़िल्में चर्चा का विषय जरूर बनती है हमें रियल लाइफ और रॉयल्स पर बनी फिल्में देखी हैं इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन आज बात करेंगे उन अभिनेताओं की जिन्होंने अपना किरदार निभा कर वाहवाही लूटी है।

फिल्म mughal-e-azam में पृथ्वीराज कपूर ने अकबर का और दिलीप कुमार ने सलीम का किरदार निभाया था। फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी mughal-e-azam को बनाने में 14 साल लगे थे यह फिल्म उस वक्त बनी थी जो हमारे अंग्रेजों का राज था। इस फिल्म को बनाने में भी एक मोटी लागत सामने आई थी।

फिल्म जोधा अकबर साल 2008 में बनी थी यह फिल्म बादशाह अकबर और राजपूत राजकुमारी जोधा बाई की कहानी है इस फिल्म में रितिक रोशन में अकबर का किरदार निभाया था।

बाजीराव मस्तानी को साल 2015 में रिलीज किया गया था इसमें रणवीर सिंह ने पेशवा बाजीराव किरदार निभाया था। फिल्म में उनके अपोजिट दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा की बाजी राव मस्तानी भारत में करीबन 2700 स्क्रीन पर लगी थी और काफी ज्यादा हिट साबित भी हुई थी।

Loading...

शाहिद कपूर ने पद्मावत में राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभाया था। इसी फिल्म में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के अवतार में नजर आए थे आपको बता दें कि पद्मावत मूवी के मालिक मोहम्मद जायसी की किताब पद्मावत पर आधारित फिल्म है। जिसको लेकर काफी ज्यादा विवाद भी हुआ था

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.