Loading...

मिस्बाह उल हक ने छोड़ा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता का पद, इस वजह से दिया इस्तीफा

0 4

पिछले काफी समय से पाकिस्तान क्रिकेट में काफी घमासान मचा हुआ है. एक बार फिर से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर और मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने मुख्य चयनकर्ता पद सेइस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. हालांकि वो पाकिस्तानी टीम के मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे. सितंबर 2019 से ही मिस्बाह उल हक दोनों पदों पर दोहरी भूमिका निभा रहे हैं. मिस्बाह उल हक ने कहा कि उन्होंने आगे आने वाले 2 साल के काम के दबाव को देखते हुए चीफ सिलेक्टर के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है.

मिस्बाह उल हक ने कहा- वे मुख्य कोच की भूमिका पर अधिक ध्यान लगाना चाहते हैं. कोचिंग मेरा जुनून है और मेरा उद्देश्य खिलाड़ियों के विकास में योगदान देना और टीम को बड़ी सफलता हासिल करने में मदद करना है. जब पिछले साल मुझे नियुक्त किया गया था, तो मुझे पहले कोचिंग की भूमिका पेशकश की गई थी और बाद में चयन समिति के प्रमुख का विकल्प दिया गया था. जिसे मैंने विनम्रतापूर्वक स्वीकार भी कर लिया था.

1 दिसंबर तक मिस्बाह उल हक नए मुख्य चयनकर्ता के कार्यभार संभालने तक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन जारी रखेंगे. इसी बीच पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने बताया कि बोर्ड मिस्बाह उल हक के इस फैसले को तहे दिल से सम्मान करता है. उनके मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच रहते हुए पाकिस्तानी टीम को मिली-जुली सफलता मिली.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.