Loading...

अब घर बैठे होगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आपका रजिस्ट्रेशन, नहीं होगी कभी भी जाने की जरूरत..

0 4
मोदी सरकार द्वारा कई ऐसी योजनाओं की शुरुआत की गई है, जिन से एक कमजोर वर्ग के व्यक्ति अपने कल को सुरक्षित बना सके। ऐसी ही एक स्कीम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना भी है। पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम से अन्नदाता को जोड़ने के लिए गोवा ने एक नया तरीका अपनाया है।
जिले में किसानों को इस स्कीम से जोड़ने के लिए 300 डाकिए रखे गए हैं जो उनके घरों में जाएंगे और रजिस्ट्रेशन कराएंगे वह सरकार के अनुसार राज्य में 38,000 किसान कृषि कार्ड धारक हैं, जिनमें से 21,000 लोग पीएम किसान योजना के पात्र हैं। वैसे तो अब तक इस स्कीम के तहत राज्य में 10,000 किसानों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। ऐसे में सरकार ने बाकी बचे हुए 11,000 किसानों का पंजीकरण कराने का बीड़ा विभाग की मदद के साथ शुरू कर दिया है।
आपको बता दें कि राज्य के डिप्टी चीफ मिनिस्टर चंद्रकांत कावलेकर ने बताया कि अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना से 11,000 किसान पंजीकृत नहीं हुए हैं अभी तक डाकुओं को भेजा जाएगा और पंजीकरण कराया जाएगा। अब तक स्थानीय डाकिया जो लोगों को उनके चिट्टियां पहुंचाने का काम करते थे वे अब इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का काम भी करेंगे
Loading...
इतना ही नहीं, डिप्टी चीफ मिनिस्टर द्वारा यह भी बताया गया कि वह सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि राज्य में कोई भी व्यक्ति कृषि योजनाओं के लाभ से वंचित न रह जाए। उन्होंने कहा कि पीएम किसान स्कीम के अलावा अन्य योजनाओं से भी किसानों को जोड़ने के लिए डाक विभाग की मदद ली जाएगी।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.