Loading...

हथेली में बने ये खास चिन्ह बताते है देवी लक्ष्मी की आपके ऊपर असीम खास कृपा

0 16

हर व्यक्ति की हथेली में कुछ ना कुछ ऐसे निशान होते हैं। जो उसको अमीर बनाने और हर प्रकार की सुख सुविधा के प्राप्त होने का संकेत देते हैं। माना जाता है कि जिन व्यक्तियों की हथेलियों पर ऐसे निशान पाए जाते हैं। मां लक्ष्मी उनसे बेहद प्रसन्न रहती है। ऐसे लोगों के जीवन में माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे निशानों के बारे में बताते हैं।

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में स्वस्तिक का निशान बनता है तो यह बेहद शुभ होता है। ऐसे निशान बहुत ही कम लोगों के हाथ में देखने को मिलते हैं या फिर उनके हाथ में होते हैं। जिन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं उन्हें पैसों की कोई भी कमी नहीं होती है।

जिन लोगों के हाथ में त्रिशूल का निशान बनता है। उन पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है। ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत नाम कमाते हैं। समाज से इन्हें काफी मान सम्मान मिलता है। माना जाता है कि यह निशान जिस रेखा के ऊपर स्थित होता है, उसका शुभ प्रभाव व्‍यक्ति पर पड़ता है।

यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मंदिर का निशान होता है तो ऐसे लोग उच्च पद प्राप्त करते हैं। कई बार ऐसे लोग सन्यासी जीवन की तरफ भी चले जाते हैं और धर्म में इनकी विशेष रूचि होती है। अक्सर साधु-संतों के हाथ में यह निशान देखने को मिल जाएंगे।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.