Loading...

जब रेखा और जया से पहले इस लड़की पर दिल हार गए थे सदी के महानायक..

0 4

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने कुछ दिनों पहले ही अपना जन्मदिन मनाया था। जिसमें पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल अमिताभ की लाइफ के बारे में जानने के लिए अक्सर उनके फैंस काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं। चलिए आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों के बारे में बताते हैं जिनके बारे में शायद ही आप जानते हो।

अमिताभ बच्चन ने शुरुआती पढ़ाई इलाहाबाद के सेंट मेरिज स्कूल से की थी। एक दिन उन्होंने हिंदी स्कूल की दीवार पर पेंसिल से कुछ निशान बना दिए थे। इसे देखकर स्कूल के प्रिंसिपल इतना ज्यादा गुस्से में आ गए थे कि उन्होंने अमिताभ की हथेलियों पर कई बार डंडे बरसाए थे, जिससे लाल निशान बन गए थे। जब अमिताभ घर आए तो यह बात उनके पिता को पता चली तो उन्हें बहुत गुस्सा आया और भी स्कूल जाकर प्रिंसिपल को खूब खरी-खोटी सुनाई।

एक बार अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन लंदन जा रहे थे। तभी अमिताभ ने उनसे कहा लौटते समय उनके लिए एक राइफल लेते आए जब पिता ने उनसे पूछा कि राइफल का वो क्या करेंगे। तो अमिताभ ने कहा कि उससे वह चिड़िया को मारेंगे पिता ने पूछा की चिड़िया को क्यों मारोगे तो उन्होंने कहा कि बस मेरा मन है। जिसके चलते मैं यह सब काम करूंगा।

 

Loading...

अमिताभ के करियर की करें तो अमिताभ बच्चन एक्टर ही नहीं, बल्कि इंजीनियर बनना चाहते थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। अपने संघर्ष के दिनों में अमिताभ ने कई रातें मुंबई के मरीन ड्राइव के पास रखी बेंच पर निकाली थी। आपको बता दें कि आज भी वह उस जगह के आसपास जाकर बैठे हैं। और कई बार इमोशनल हो जाते हैं।

उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया जो कि फ्लॉप साबित हुई फिल्म जंजीर से पहले उनकी 12 फिल्में फ्लॉप हुई थी। मगर उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी आज बॉलीवुड के शहंशाह है। अमिताभ का फेवरेट नाम विजय हैं, उनकी 20 फिल्मों में उनके कैरेक्टर का नाम विजय ही था।

 

हालांकि ज्यादातर लोग यही जानते हैं कि नमिता आपकी जिंदगी में रेखा और जया ही आई लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रेखा और जया बिग बी का पहला प्यार नहीं थी। इन दोनों से पहले अमिताभ किसी और को अपना दिल दे चुके थे खबरों की मानें तो अमिताभ एक महाराष्ट्रीय लड़की से प्यार करते थे। अमिताभ बच्चन शादी करना चाहते थे, लेकिन किसी वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई और बाद में उस लड़की ने किसी और के साथ शादी रचा ली।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.