Loading...

अगर आप भी पाना चाहते हैं पर्सनल लोन तो जानें यह कुछ आसान तरीके, जिनसे चुटकियों में होगा आपका काम..

0 4
जैसा कि आप सभी जानते हैं देश भर में आर्थिक तंगी का माहौल है। ऐसे में जब किसी व्यक्ति को पैसों की आवश्यकता होती है तो वह बैंकों की ओर जाता है क्योंकि बैंकों से उसे लोन की सहायता प्राप्त हो सकती है। देश का सरकारी बैंक एसबीआई यानी कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपके लिए इमरजेंसी लोन लेकर आया है।
इस लोन को लेने के लिए आपको बैंक जाने की भी आवश्यकता नहीं होगी। आप घर बैठे ही इस लोन को बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इस लोन की खास बात यह है कि आपको केवल 45 मिनट में इस लोन की प्राप्ति हो जाएगी और सारा पैसा आपके खाते में ही पहुंच जाएगा।
इस लोन की खास बातों की बात की जाए तो इसकी सबसे अच्छी खासियत यह है कि आपको इस लोन को लेने पर 6 महीने तक ईएमआई भरनी नहीं होगी। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने लॉक डाउन को देखते हुए इस लोन की शुरुआत की है। यह एक इमरजेंसी लोन है जो सिर्फ एसबीआई के ग्राहकों के लिए ही बना हुआ है। बैंक ने कहा कि लोन लेने वाले ग्राहकों को 6 महीने तक किसी प्रकार की किस्त देने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप मई के महीने में एसबीआई से इमरजेंसी लोन लेते हैं तो आपको अक्टूबर तक ईएमआई का भुगतान नहीं करना है।
Loading...
इस लोन पर बकाया ब्याज की बात की जाए तो बैंक ने यह लोग अपने ग्राहकों के लिए निकाला है। इस पर्सनल लोन के लिए ग्राहकों से 1050 प्रतिशत की ब्याज दर से ब्याज लिया जाएगा। लोन के लिए 24 घंटे सातों दिन में आप कभी भी आवेदन कर सकते हैं। एसबीआई की इस सुविधा के माध्यम से आप यदि पर्सनल लोन लेते हैं तो आप इसमें दो लाख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप टेंशन लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो 2.50 लाख रुपए का लोन आप प्राप्त कर सकते हैं। वहीं यदि आप सर्विस क्लास लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो आप पांच लाख रुपए का लोन ले सकते हैं।
इस प्रकार कर सकती है आवेदन
आप भी इस लोन को लेना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना है।
इसके लिए आपको सबसे पहले तो एसबीआई ग्राहकों को सबसे पहले रजिस्टर्ड नंबर से पीएपीएल स्पेस अकाउंट के आखिरी के 4 शब्द पर देकर एक मैसेज भेजना होगा। यह मैसेज आपको 567676 पर सेंड करना है।
अब बैंक की ओर से आपको एक मैसेज के माध्यम से इस बात की जानकारी दी जाएगी। क्या आप लोन लेने के लिए योग्यता रखते हैं या नहीं। योग्य ग्राहकों को 4% में लोन प्राप्त होगा उसके लिए आपको एसबीआई के ऐप में अभिनव पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लोन की समय अवधि और धनराशि भरनी होगी। इतना करने के बाद आपको इसे सबमिट कर देना है। इसके बाद आपको एक रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी भेज दिया जाएगा। धीरे डालते ही आपके लिए लोन का आवेदन पूरा हो जाएगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.