Loading...

बिना Chats खोए बदलना चाहते हैं अपना WhatsApp नंबर तो अपनाएं यह आसान तरीका..

0 5
WhatsApp एक ऐसा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है जो कि दुनिया भर में चलाया जाता है। फेसबुक कंपनी द्वारा चालित यह इंस्टेंट मैसेजिंग एप लोगों के बीच लोकप्रिय है। जैसा कि आप जानते है। व्हाट्सएप अकाउंट हमारे फोन नंबर से लिंक होता है। कई बार ऐसी स्थिति देखने को मिल जाती है
जब हम उसका नंबर बदलते हैं तो हमारी पुरानी चैट चले जाते हैं तो आज हम आपको एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आपके बिना अपनी चैट खोए अपना व्हाट्सएप नंबर बदल सकते हैं।
ऐसा करने के लिए सबसे पहले जब आप अपना व्हाट्सएप नंबर बदलना है तो सबसे पहले इस बात को अवश्य ध्यान में रखें कि पुराने मोबाइल नंबर से बने अकाउंट का क्या होगा। क्या वह एक्टिव रहेगा या नहीं, क्या आप भी चाहते हैं कि पुराने मोबाइल नंबर से बना व्हाट्सएप अकाउंट चलता रहे तो उसमें नंबर अपडेट हो जाए और वह भी बिना डाटा खोलें तो यह मुमकिन है।
Loading...
इसके लिए आपको व्हाट्सएप खोल कर एक ऐसा कुछ मिलेगा, जिसके माध्यम क्या बड़ी ही आसानी से सर्फिंग व्हाट्सएप चैट को फेल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में नए मोबाइल नंबर का सिम कार्ड डालना होगा, जिसमें पुराने नंबर से व्हाट्सएप चालू है।
इसके बाद व्हाट्सएप को खोलना होगा ऐप खोलने के बाद जाएं और 3dot वाले सेटिंग में जाकर सेटिंग के विकल्प को खोलना होगा। इतना करने के बाद सेटिंग अकाउंट पर जाना होगा। अकाउंट पर टाइप करने के बाद चेंज नंबर पर क्लिक करना होगा।
जैसे ही आप चेंज नंबर पर टाइप करेंगे तो आपको पुराने नंबर और नया मोबाइल नंबर डालना होगा। नंबर डालने के बाद करना होगा। यदि आप कांटेक्ट तो करेंगे तो ऐसे में आपके सामने तीन विकल्प नजर आएंगे जो ऑल कांटेक्ट कांटेक्ट जिनके साथ आप चेक या फिर कस्टम।
अपनी इच्छा अनुसार विकल्प चुनकर आप अपने चैट को सेव कर सकते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.