Loading...

झड़ते बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है अंडा, बस करना होगा ऐसे इस्तेमाल

0 26

बाल झड़ने की समस्या इन दिनों एक ऐसी समस्या है। जिससे हर दूसरा व्यक्ति परेशान है ऐसे में अगर आप अपने बालों को हेल्दी रखना चाहते हैं। तो आप कई तरह की कोशिश करते हैं। लेकिन उसके बाद भी कुछ खास रिजल्ट देखने को नहीं मिलता। तो चलिए आज हम आपको आपके गिरते बालों को रोकने के कुछ बेहतरीन उपाय बताते हैं। आज हम आपको अंडे के फायदे के बारे में बताएंगे जो वाकई में गिरते बालों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है।

अंडे की खास बात यह है कि इसमें पोषक तत्व जैसे प्रोटीन विटामिन फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं। इसका हर पोषक तत्व किसी ना किसी रूप में आपके बालों को फायदा पहुंचाने का काम करता है। कच्चे अंडे का प्रयोग होम किया कंडीशनर ट्रीटमेंट में किया जाता है अंडे की सफेदी में सबसे ज्यादा सल्फर पाया जाता है। अंडे की जर्दी में बायोटीन का मुख्य स्त्रोत माना जाता है जिस स्वस्थ बालों के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

प्रोटीन की वजह से आप को बालों की खो चुकी चमक वापस लाने में अंडा बेहद फायदेमंद होता है। अंडे को बालों पर लगाने से बालों में नेचुरल शाइन आती है ऐसा अंडे की सफेदी में मौजूद प्रोटीन के कारण होता है। प्रोटीन बालों को भरपूर पोषक तत्व देता है। जिसके कारण आपके बाल प्राकृतिक रूप से चमकदार लगने लगते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.