Loading...

WhatsApp Chats  को रखना चाहते हैं Safe तो आजमाएं यह 3 आसान तरीके..

0 5
बातें तो सभी वाकिफ हैं कि फेसबुक का इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। हाल ही में व्हाट्सएप की प्राइवेसी को लेकर कई सवाल उठाए गए थे। यदि आप भी अपनी व्हाट्सएप चैट को सेव रखना चाहते हैं तो हमारी यह खबर आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होने वाली है।
आज हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे आप अपने व्हाट्सएप चैट को एंड टू एंड रख सकते हैं।
Stop Chat Backup
Loading...
अगर आपको लगता है कि आपको व्हाट्सएप कैट के मेकअप की कोई जरूरत नहीं है और व्हाट्सएप चैट को एंड टू एंड एंड प्रीपेड रखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करना होगा। इसमें दाई और दिखाई दे रहा है टीम टॉप पर क्लिक करना हमको सेटिंग में जाने के बाद चैट ऑप्शन में आपको व्हाट्सएप चैट बैकअप का विकल्प नजर आएगा। इसके बाद गूगल ड्राइव सेटिंग्स ऑप्शन में आपको बैकअप टो गूगल ड्राइव ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। यहां आपको पांच विकास नजर आएंगे- Never, Only when I tap backup, Daily, Weekly और Monthly आप अपनी इच्छा अनुसार इनमें से कोई भी विकल्प चुनकर ओके कर सकते हैं।
WhatsApp Two Factor Authentication
यदि आपने अपने स्मार्टफोन फोन से ऐप को टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन की मदद से प्रोटेक्ट कर सकते हैं। इस पिक्चर को इनेबल करने के बाद यदि आपका मोबाइल नंबर फिर से डाल कर व्हाट्सएप पर वेरीफाई किया जाता है तो ओटीपी के बाद युवकों 6 डिजिट के इस टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन नंबर को भी डालना होता है। इस फीचर को इनेबल करने के लिए सबसे पहले तो व्हाट्सएप को ओपन करना होगा और सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद अकाउंट पर टैग कर टू स्टेप वेरीफिकेशन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको इनेबल करने का विकल्प नजर आएगा। इस पर टैप करें और अपने पसंद के अंकों का डिलीट डालें और फिर आपको ईमेल आईडी डाल कर करना होगा।
Lock Your App
मौजूदा समय में ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स को फिंगरप्रिंट या फेस आईडी कैसे पासपोर्ट या बायोमैट्रिक्स के माध्यम से पैक को लॉक करने का विकल्प प्राप्त होता है। यदि आपका स्मार्टफोन आपको ऐप लॉक करने की अनुमति प्रदान करता है तो आपको इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहिए यदि आप कभी अपने फोन को कहीं भी भूल जाते हैं। ऐसे में ही कहीं भी छोड़ देते हैं तो भी कोई आपका व्हाट्सएप खोल नहीं पाएगा, सिर्फ व्हाट्सएप ही नहीं, आपका फोन मैं बैंक ऐप और पेमेंट एप्स देते हुए सेफ रहेंगी।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.