Loading...

आखिर जापान की महिलाएं क्यों पहन रही है खून के धब्बों से सने कपड़े?, क्या है इसके पीछे का कारण

0 15

परंपरागत सोच रखने वाले देश जापान में इन दिनों एक अजीबो-गरीब फैशन ट्रेंड कर रहा है। यहां की सड़कों पर युवक किया खून के धब्बों से सने कपड़े और आंखों के नीचे काले घेरे और गले में खून भरी सीरींज में दिखने लगी हैं। इतना ही नहीं इन कपड़ो पर लिखा होता है कि मैं मरना चाहती हूं जापान में ट्रेंड कर कर रहे इस फैशन को यामी कवई (Yami kawaii) कहा जा रहा है। ये फैशन डिप्रेशन और खुदकुशी से जुड़ा हुआ है।

यामी कवईजापानी शब्दों से मिलकर बना है यामी का मतलब बीमार और कवई का मतलब क्यूट होता है जापान की गलियों में बहुत सारी लड़कियां इस तरह के तैयार दिखती हैं। इस तरह के फैशन से लड़कियां बताना चाह रही हैं कि उनका इरादा आत्महत्या करने का है और उन्हें मदद चाहिए।

जापानी महिलाओं में डिप्रेशन और आत्महत्या के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में नेशनल पुलिस एजेंसी के आंकड़ों के मुताबिक अगस्त महीने में ही जापान में1854 रिपोर्टेड मामले आत्महत्या के सामने आए थे। यह आंकड़ा पिछले साल के अगस्त से 16 फ़ीसदी ज्यादा है इसमें भी महिलाओं में आत्महत्या की दर 40% ज्यादा है।

हालांकि जापान में बढ़ रही है खुदकुशी के मामलों की दर लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको लेकर जांच पड़ताल की जा रही है आपको बता दें कि जापान में बनने के इस कदम को जिम्मेदारी उठाने की तरह देखा जा रहा है। वहीं देश के इंश्योरेंस नियम से खुशी के बाद मरने वाले का कर्ज चुकाते हैं

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.