Loading...

23 गेंदों में अर्धशतक लगाने के बाद बोले डिविलियर्स- मैं खुद हैरान हूं, अब तक नहीं हो रहा यकीन

0 4

आईपीएल सीजन 13 का 28वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोंर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला गया. यह मुकाबला बहुत ही शानदार रहा. इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 82 रनों से जीत हासिल की की. आरसीबी की ओर से अनुभवी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने तूफानी पारी खेली और मैंच में पासा ही पलट दिया. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 33 गेंदों पर 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम के स्कोर को 195 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 112 रन ही बना पाई और 82 रनों से यह मुकाबला हार गई. इस मैच में कप्तान विराट कोहली और डीविलियर्स ने मिलकर 100 रनों की अटूट साझेदारी निभाई. बता दें कि बता दें कि आईपीएल में 10 बार शतकीय साझेदारी निभाने वाली कोहली और एबी डीविलियर्स की ये पहली जोड़ी है. अपनी अर्धशतकीय पारी से डीविलियर्स भीकाफी हैरान रह गए थे. मैच के बाद उन्होंने कहा- अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं. पिछले मैच में मैं खाता भी नहीं खोल सका था. यह एहसास बहुत ही डरावना था.

आगे डीविलियर्स ने कहा- मैं खुश हूं कि आज योगदान कर पाया. आज तो मैं अपने आप से ही हैरान रह गया. मुझे यह पता था कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा है. हमें मालूम था कि इस पिच पर 145-150 रन का स्कोर काफी नहीं रहेगा. इसी वजह से मैंने और ज्यादा रन बनाने का निर्णय किया. लेकिन 195 रनों तक पहुंचना वाकई हैरान करने वाला था. उनके पास में बहुत ही अच्छा गेंदबाज आक्रमण है.

आगे डिविलियर्स ने कहा- अंतर बहुत ही कम है और आपको अपने अंदर की उर्जा का हर पल का फायदा उठाना होता है. जैसा कि विराट ने कहा कि मेरे आंखों में एक बिजली थी, मुझे विकेट के पीछे ग्लब्स पहनकर उतरने में हमेशा ही मजा आता है. मैं यह कहना चाहूंगा कि इसको लेकर वाकई काफी उत्साहित था. इस विचार पर पहले ही विराट के साथ चर्चा हो चुकी थी. एक विकेट कीपर के रूप में आपकी नजर हर मैच में काफी अच्छी होनी चाहिए. यह एकदम से अलग होता है. यह निर्भर करता है लेकिन इसके लिए मैंने वाकई काफी कड़ी मेहनत की है. जो कुछ भी करता हूं उसमें सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं ऐसी कुछ आदत रही है.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.