Loading...

बॉलीवुड के ये 5 सितारे हैं सबसे ज्यादा एजुकेटेड, एक्टिंग और पढ़ाई दोनों में ही है दिग्गज..

0 3
इस बात से तो आप सभी वाकिफ होंगे कि बॉलीवुड में क्लिप पर्सनालिटी और एक्टिंग के हुनर को देखकर ऊंचाइयां हासिल की जा सकती हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जो कि पढ़ाई के मामले में काफी पीछे हैं और फिल्मों में उनकी एक्टिंग बाकामाल है।
ऐसे में आज हम आपको ग्रामर की इस दुनिया के 5 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक अच्छी खासी पढ़ाई की जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा।
अमीष पटेल
अपने करियर में कहो ना प्यार है और गदर जैसी सुपर हिट फिल्में देने वाली अभिनेत्री अमीषा पटेल काफी पढ़ी लिखी है। आपको बता दें कि अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी है। इसके साथ ही अमीषा ने जेनेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री हासिल की है।
अमिताभ बच्चन 
बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन पढ़ाई के मामले में भी आगे हैं। पिता हरिवंश राय बच्चन जैसे एक कवि के बेटे अमिताभ ने शुरुआती शिक्षा नैनीताल के शेरवुड स्कूल और बात की पढ़ाई दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से की। आपको बता देंगे अमिताभ बच्चन बहुत से अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय विश्वविद्यालय से मानद डिग्री प्राप्त किए हुए हैं।
विद्या बालन 
बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री विद्या बालन ने भी सैंट एंथोनी गर्ल्स हाई स्कूल चेंबूर मुंबई में पढ़ाई की है। उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से समाजशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल की है। इसके बाद जब वह मुंबई विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही थी, तब उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए ऑफर मिला था।
सोहा अली खान 
बॉलीवुड के नवाब खानदान से आने वाली बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने ब्रिटिश स्कूल नई दिल्ली में एडमिशन लिया और सॉफ्ट ऑक्सफोर्ड के वैलीऑल कॉलेज से आधुनिक इतिहास की पढ़ाई की और लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पॉलीटिकल साइंस से अंतरराष्ट्रीय संबंधों में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। सुहाने बॉलीवुड फिल्म दिल मांगे मोर से 2004 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।
प्रीति जिंटा 
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा को भी पढ़ने का काफी शौक है। प्रीति जिंटा ने शिमला के कॉलेज से बैचलर इन इंग्लिश करने के साथ साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन की, जिसके बाद उन्होंने क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.