Loading...

अब नौकरी मिलना हुआ आसान! 23 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में नौकरी के लिए नहीं देना होगा इंटरव्यू..

0 13
कोरोना वायरस संक्रमण महामारी के इस काल में अर्थव्यवस्था को पहले की भांति सुचारू रूप से चलाने के लिए सरकार द्वारा लगातार युवाओं के लिए नौकरी के सुनहरे अवसर दिए जा रही हैं। ऐसे में सरकार ने नौकरी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। देश के 23 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों में नौकरी के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया अब खत्म कर दी जाएगी।
यह जानकारी केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने दी है केंद्रीय मंत्री द्वारा बताया गया कि साल 2016 के बाद से केंद्र सरकार में ग्रुप भी और ग्रुप सी के पदों के लिए इंटरव्यू को खत्म करने का फैसला लिया था।
अब ऐसे में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा किए गए महत्वपूर्ण सुधारों के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने कहा कि 15 अगस्त 2015 को लाल किले की ओर से बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंटरव्यू की प्रक्रिया को खत्म करने और नौकरी के लिए सिलेक्शन पूरी तरह से लिखित परीक्षा के आधार पर करने का सुझाव दिया था।
Loading...
उन्होंने बताया था की सलाह पर अमल करते हुए तेजी से काम किया और 3 महीने के अंदर एक जनवरी 2016 से केंद्र सरकार में भर्ती के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया की समाप्ति की घोषणा करने की संपूर्ण प्रक्रिया खत्म कर दी।
इतना ही नहीं, डॉ जितेंद्र सिंह द्वारा बताया गया कि महाराष्ट्र और गुजरात जैसे कुछ राज्यों ने इस नियम को लागू करने में काफी तेजी बढ़ती है। कुछ राज्य इंटरव्यू खत्म नहीं करना चाहते थे, फिर उन्होंने समझाया गया जिसके बाद उन्होंने भी इंटरव्यू खत्म करने की सहमति दे दी। आज जम्मू कश्मीर और लद्दाख शहर भारत के सभी 8 केंद्र शासित प्रदेशों और देश के 28 राज्यों में से देश में इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म कर दी गई है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.