Loading...

ये खिलाड़ी कभी आईपीएल से चमके थे और फिर हो गए गुमनाम, आज दर्शकों को याद तक नहीं होगा नाम

0 4

साल 2008 में आईपीएल की शुरुआत हुई. आईपीएल ने विश्व क्रिकेट को कई ऐसे खिलाड़ी दिए जो कि आज पूरी दुनिया में तहलका मचा रहे हैं. आईपीएल में कई क्रिकेटर अपने टैलेंट के दम पर शिखर पर पहुंचे. लेकिन वह इसे बरकरार रखने में कामयाब नहीं हुए. हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल में अपने टैलेंट के दम पर नाम और शोहरत हासिल की. लेकिन कुछ वक्त बाद ही ये क्रिकेटर गुमनाम हो गए. आज लोगों को इनका नाम भी याद नहीं है.

कामरान खान

साल 2009 में कामरान खान राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल खेले थे. उन्होंने पूरे आईपीएल सीजन 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और सभी को अपना दीवाना बनाया. लेकिन कामरान खान ज्यादा लंबे समय तक आईपीएल में नहीं खेल सके. आज भी वो क्रिकेट में वापसी की कोशिश कर रहे हैं. आज लोगों को उनका नाम तक भी याद नहीं है.

जोगिंदर शर्मा

Loading...

जोगिंदर शर्मा को 2007 के टी-20 विश्व कप फाइनल ओवर के लिए हमेशा याद किया जाता है. विश्वकप में शानदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने जोगिंदर शर्मा को खरीदा था. उन्होंने आईपीएल के 16 मैचों में 12 विकेट हासिल किए. लेकिन 2011 में चोटिल होने के बाद जोगिंदर शर्मा क्रिकेट से दूर हो गए. अब वो हरियाणा पुलिस में डीएसपी पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

पॉल वल्थाटी

पॉल वल्थाटी आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर काफी सुर्खियों में छा गए थे. लेकिन आज क्रिकेट फैंस को उनका नाम तक याद नहीं है. पॉल वल्थाटी ने साल 2013 में अपना आखिरी आईपीएल मैच खेला था. अब वह क्रिकेट में वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

मानविंदर बिस्ला

साल 2012 के आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलते हुए बिस्ला ने शानदार पारी खेली थी और चेन्नई को हराकर केकेआर की टीम आईपीएल की विजेता बनी थी. इस मैच में बिस्ला ने 48 गेंदों पर 89 रन बनाए थे. मानविंदर बिस्ला अब गोवा के लिए खेलते हैं और नेशनल टीम के साथ आईपीएल में वापसी की कोशिशों में जुटे हुए हैं.

स्वप्निल असनोदकर

साल 2008 में आईपीएल के पहले संस्करण में स्वप्निल असनोदकर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने खरीदा था. अपने शानदार प्रदर्शन के स्वप्निल को खूब नाम और शोरत मिली. लेकिन वो ज्यादा समय तक नहीं टिक पाए. स्वप्निल ने साल 2011 में पंजाब के विरुद्ध आखिरी मैच खेला था. तब से वो क्रिकेट में वापसी का इंतजार कर रहे है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.