Loading...

IPL 2020: आईपीएल इतिहास की वो 3 पारियां, जब पार हो गईं रोमांच की सारी हदें

0 3

आईपीएल का 13वां सीजन बहुत ही रोमांचक मोड़ पहुंच गया है. इस सीजन में कुछ बल्लेबाजों ने बहुत ही बेहतरीन पारियों खेली हैं. आईपीएल में कई ऐसे बल्लेबाज हैं, जो तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. जब यह बल्लेबाज खतरनाक रूप में होते हैं तो एकतरफा अपनी टीम को जीत दिला देते हैं. आज हम आपको आईपीएल इतिहास की तीन सबसे शानदार पारियों के बारे में बता रहे हैं, जब प्रशंसकों को खूब मजा आया.

एबी डीविलियर्स-133* रन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. 2015 के आईपीएल में डिविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध खेले गए मैच में 133 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में डिविलियर्स ने 19 चौके और 4 छक्के लगाए थे. यह पारी देखकर फैंस को खूब मजा आया था.

ब्रैंडन मैकुलम-158* रन

Loading...

ब्रैंडन मैकुलम ने 2008 के आईपीएल में बैंगलोर के चिन्नास्वामी क्रिकेट मैदान पर आरसीबी के विरुद्ध 73 गेंदों में 158 रन की तूफानी पारी खेली थी. इस पारी में मैकुलम ने 13 छक्के और 10 चौके भी लगाए थे. यह पारी देखकर सबको खूब मजा आया था.

क्रिस गेल-175* रन

क्रिस गेल ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली. 2013 के आईपीएल में क्रिस गेल ने 66 गेंदों में 175 रन की नाबाद पारी खेली थी. इस पारी में गेल ने 17 छक्के और 13 चौके लगाए थे. यह आईपीएल इतिहास में किसी भी बल्लेबाज का उच्चतम स्कोर है. अभी तक गेल का यह रिकॉर्ड कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.