Loading...

जानें बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने मुस्लिम से हिंदू नाम रखकर किया बॉलीवुड में डेब्यू..

0 4
बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्री हैं और सितारे मौजूद हैं जो अपने नाम के चलते भी काफी चर्चाएं बटोर चुके हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जिनका असल नाम कुछ और था और बॉलीवुड में एंट्री लेने के लिए उन्होंने अपना नाम परिवर्तन कर लिया। सितारों में कई अभिनेत्रियां भी शामिल है। फिल्म दुनिया में आने के लिए अपना नाम बदला और अपने दूसरे नाम से यह अभिनेत्रियां काफी फेमस भी है।
आज हम आपको कुछ ऐसी ही मुस्लिम अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपना नाम बदलकर जयपुर से पहले ही हिंदू नाम रख लिया था। यह अभिनेत्रियां हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं।
रीना रॉय 
Loading...
80 के दशक की सबसे पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक रीना राय भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती है। रीना रॉय का असली नाम सायरा अली है। रीना रॉय ने साल 1972 में अपनी फिल्म जरूरत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था बॉलीवुड में कदम रखते हैं। सायरा अली से उन्होंने अपना नाम बदल कर रख लिया।
मधुबाला 
बॉलीवुड में 60 और 70 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्री माने जाने वाली अभिनेत्री मधुबाला का नाम भी ऐसा ही है। मधुबाला ने अपने करोड़ों दीवाने बनाए, लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था बॉलीवुड में आते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला कर लिया। दोबारा को असली पहचान उनकी 1947 में आई फ़िल्म नीलकमल से मिली थी। मुमताज दिल्ली की फैमिली से थी।
तब्बू 
80 के दशक से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाए रखने वाली अभिनेत्री तब्बू भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। तब्बू का असली नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। तब्बू ने साल 1985 में आइए हम नौजवान से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, उसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी।
आलिया भट्ट 
बॉलीवुड की मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट की बेटी और अभिनेत्री आलिया भट्ट भी आज लाखों दिलों पर राज करती हैं। आलिया भट्ट भले ही नाम से हिंदू लगती हो लेकिन मैं मूल रूप से एक मुस्लिम खानदान से आती हैं। आलिया भट्ट के दादा जी का नाम श्री मोहम्मद अली था।
मान्यता दत्त 
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त भी अपनी एक खास फैन फॉलोइंग रखती है। मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है। आपको बता दें कि मानता नहीं फिल्म में आने से पहले ही अपना नाम दिलनवाज से बदलकर मान्यता रख लिया था। वह फिल्म गंगाजल में एक आइटम सॉन्ग करके मशहूर हुई थी।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.