Loading...

IPL 2020: भले ही हार गई टीम, लेकिन धोनी ने टी-20 क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

0 5

आईपीएल सीजन का 13 सीएसके की टीम के लिए कुछ खास नहीं रहा है. बीते शनिवार को सीएसके की टीम ने आरसीबी के विरुद्ध अपना सातवां लीग मैच खेला, जिसमें टीम को करारी हार झेलनी पड़ी. यह इस आईपीएल सीजन सीएसके की टीम की पांचवीं हार थी. अब तक सीएसके की टीम ने केवल दो ही मुकाबले जीते है. आरसीबी के विरुद्ध भी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बदला नहीं चल सका.उन्होंने 6 मैचों में 1 छक्के की सहायता से मात्र 10 रन बनाए. लेकिन इसके बावजूद भी महेंद्र सिंह धोनी ने एक खास उपलब्धि हासिल की.

धोनी ने टी-20 क्रिकेट में अपने 300 छक्के पूरे कर लिए हैं. धोनी से पहले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और सुरेश रैना यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. धोनी टी-20 क्रिकेट में 300 छक्के लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए है. धोनी ने अपने टी-20 करियर में अब तक 324 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 300 छक्के लगाए हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धोनी ने 98 मैचों में 52 छक्के लगाए थे. आईपीएल में धोनी अब तक 197 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 214 छक्के लगाए हैं.

आईपीएल के इस सीजन के 25 वें मैच तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी तीसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा धोनी आरसीबी के विरुद्ध सीएसके की ओर से 800 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. मैंच से पहले धोनी को इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 7 रनों की जरूरत थी. बता दें कि सीएसके और आरसीबी के बीच खेले गए मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की और 90 रनों की नाबाद पारी खेली. आरसीबी की टीम ने सीएसके को 20 ओवरों में 170 रनों का लक्ष्य दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना पाई और 37 रनों से मैच हार गई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.