Loading...

जानिए क्या सच में घर के मुख्य द्वार पर नींबू- मिर्च लटकाने से दूर होती है बुरी नजर

0 5

घर,कारोबार को बुरी नजर से बचाने के लिए लोग अलग-अलग तरह के टोटके अपना आते हैं। इनमें से ही एक है घर, दुकान या फैक्ट्ररी के बाहर नींबू और हरी मिर्च लटकाना। मान्यता है कि ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने के साथ-साथ घर में लड़ाई झगड़े खत्म होते हैं और खुशियों का आगमन होता है। व्यापार में तरक्की होने के साथ सफलता के नए रास्ते खुलते हैं।मगर इस बात में कितनी सच्चाई है इसे लोग भलीभांति परिचित नहीं है। तो चलिए आज हम आपको घर दुकान आदि के दरवाजे पर लटके निर्मित से जुड़े कुछ बातों के बारे में बताते हैं।

इस बात से कोई भी अनजान नहीं है कि दुनिया में अच्छाई और बुराई दोनों का संगम है। अगर वह कुछ अच्छा है तो वही बुराई के भी जरूर होगी बात अगर इंसान की करें तो वह पूरी तरह से अच्छे गुणों से भरपूर नहीं होता है। साथ ही उसे जीवन में कई तरह के कष्ट भी झेलने पड़ते हैं आज के समय में अच्छाई और बुराई के मेल को संबोधित करने के लिए ग्रे शेड्स बोलने में आ रहा है।

धन की देवी लक्ष्मी का ही नकारात्मक रूप दुर्गा लक्ष्मी माना जाता है। देवी लक्ष्मी की सभी नकारात्मक ऊर्जा उनके व्यक्तित्व का का ग्रे शेड में दरिद्रा अलक्ष्मी के रूप में अस्तित्व में आती है। जिस तरह कोई भी देवी शक्ति नकारात्मक ऊर्जा के बिना अस्तित्व नहीं लेती है। ठीक उसी तरह देवी लक्ष्मी का ही है वह भी किसी कारण से जुड़ा हुआ है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जो लोग लक्ष्मी जी का आदर नहीं करते हैं उन्हें दंड देने के लिए दरिद्रा अलक्ष्मी का स्वरूप अस्तित्व में आया है। ऐसे में देवी लक्ष्मी के इस रूप के बारे में कहा जाता है कि दरिद्रा अलक्ष्मी को मीठे की जगह खट्टे व तीखे खाना बेहद पसंद है। इसके लिए ही घर के मुख्य द्वार पर नींबू मिर्ची लटकाया जाता हैं।

Loading...

हालांकि जीवन में हर कोई धन ऐश्वर्य की प्राप्ति जाता है ऐसे में अगर आप इन बातों पर विश्वास करते हैं तो दरिद्र लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए उनसे बचने के लिए मेन गेट पर नींबू मिर्च का टोटका जरूर अपनाएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.