Loading...

IPL 2020: ये 5 बल्लेबाज इस आईपीएल सीजन में लगा सकते हैं एक ओवर में 6 छक्के

0 6

आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत बहुत ही धमाकेदार रही है. आईपीएल के पहले दो हफ्तों में भरपूर रोमांच देखने को मिला. किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने 31 गेंदों पर 53 रनों की धमाकेदार पारी खेली और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. तेवतिया ने दनकौर ट्रेन के 18वें ओवर में 5 छक्के लगाकर अपनी जीत को अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. हालांकि वो एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा करने से चूक गए. जिसके बाद यह सवाल उठने लगा है कि इस आईपीएल सीजन 1 ओवर में छह छक्के कौन लगा सकता है. आज हम आपको उन्हीं बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं.

क्रिस गेल

क्रिस गेल की गिनती दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है. क्रिस गेल के नाम आईपीएल में 175 रन का सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने मात्र 66 गेंदों में 17 छक्के और 13 चौकों की सहायता से 175 रनों की पारी खेली थी. हालांकि इस आईपीएल सीजन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्हें यदि मौका मिलता है तो वो ये कारनामा कर सकते हैं.

हार्दिक पांड्या

Loading...

हार्दिक पांड्या लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट के सभी प्रारूपों में वो कई कारनामे कर चुके हैं. हार्दिक पांड्या आईपीएल में एक ओवर में छह छक्के मारने का पूरा दमखम रखते हैं.

आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी से तो आप सब अच्छे से वाकिफ होंगे. रसेल आईपीएल के एक सीजन में 50 छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. इस आईपीएल सीजन रसेल का प्रदर्शन शानदार रहा है. वो आईपीएल में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर सकते हैं.

एबी डीविलियर्स

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डीविलियर्स आईपीएल में आरसीबी की टीम का हिस्सा है और बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. आरसीबी की ओर से आईपीएल इतिहास में डिविलियर्स सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. डिविलियर्स इस आईपीएल सीजन एक ओवर में छह छक्के लगाने की पूरी काबिलियत रखते हैं.

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लोग हिटमैन के नाम से बुलाते हैं. रोहित शर्मा आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रोहित शर्मा 6 गेंदों में छह छक्के लगाने की पूरी काबिलियत रखते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.