Loading...

इन अभिनेत्रियों को रास नहीं आई बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया, कोई बनी नन तो कोई बानी साध्वी!

0 4

बॉलीवुड अभिनेत्री और विवादित शो बिग बॉस 6 में नजर आ चुकीं अभिनेत्री सारा खान ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ कर सबको बाय-बाय कह दिया है। वह अध्यात्म की राह पर चल पड़ी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बात का खुलासा करते हुए लिखा है कि अब अल्लाह के बताए रास्ते पर पूजा करके मानवता की सेवा करने वाली है। आपको बता दें कि अभिनेत्री सना से पहले भी कई सारी अभिनेत्रियां फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर आध्यात्म की ओर अपने कदम बढ़ा चुकी है।

अलग इस लिस्ट में सबसे पहले बरखा मदान का नाम आता है। बरखा ने 4 नवंबर 2012 को दुनियादारी छोड़कर सन्यास ले लिया। ऐसा नहीं है। उन्होंने ऐसा फैसला आर्थिक तंगी करियर में रुकावट या फिर दिल टूटने के बाद लिया था। बताया जाता है कि साल 2012 में धर्मशाला में एक इवेंट के दौरान जब उन्होंने दलाई लामा लोपा को सुना तो उनके मन में नन बनने का ख्याल आ गया। जब उन्होंने यह बात दलाई लामा के सामने रखी तो बोले क्यों क्या तुम्हारा बॉयफ्रेंड से झगड़ा हो गया है। मठ में रहने का मतलब यह नहीं होता कि आप किसी से भागे हैं।” इसके बाद बरखा को बौद्ध धर्म दर्शन शास्त्र से जुड़ने की सलाह दी गई।

इसमें दूसरा नाम आता है आमिर खान के साथ फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री ज़ायरा वसीम का को बता दें कि पिछले साल जून में फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के बाद कैसा उन्होंने सबको हैरान कर दिया था। दंगल में दमदार डेब्यू करने के बाद सायरा ने कुल 3 फिल्मों में काम किया है। बॉलीवुड को अलविदा कह दिया है उनका कहना है कि उन्हें इस प्रोफेशन में खुशी नहीं मिली क्योंकि इससे उनके धर्म को मानने में रुकावट महसूस हो रही थी।

90 के दशक की पॉपुलर अभिनेत्री रहीं ममता कुलकर्णी ने साध्वी बन कर सबको हैरान कर दिया था। साल 2013 में उन्होंने अपनी किताब ऑटो बायोग्राफी ऑफ एनी योगिनी रिलीज की थी इस दौरान फिल्मी दुनिया को अलविदा कहने की वजह बताते हुए ममता ने बताया था कि कुछ लोग दुनिया के कामों के लिए पैदा होते हैं जबकि कुछ ईश्वर के लिए पैदा होते हैं।

Loading...

बिग बॉस सीजन 7 की कंटेस्टेंट और मॉडल सोफिया 20 साल 2016 में शो बिज छोड़ नन बनने के चलते सुर्खियों में आई थीं। उनका कहना था कि वह रातों-रात नन नहीं बन गई बल्कि रिलेशनशिप से प्रताड़ित होने के कारण उन्होंने ऐसा कदम उठाया है

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.