Loading...

IPL 2020: आईपीएल इतिहास के ये रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ पाएगा

0 3

आईपीएल 2020 में अब तक 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं. आईपीएल 2020 की अंकतालिका में 23 मैचों के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम शीर्ष पर बनी हुई है. बता दें कि आईपीएल इतिहास में कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं, जो शायद ही कोई तोड़ पाएगा. आज हम आपको उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद कभी ना टूटे.

सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर

आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर क्रिस गेल के नाम है. क्रिस गेल ने 2013 के आईपीएल में 175 रन की तूफानी पारी खेली थी. यह आईपीएल इतिहास में किसी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी है. गेल का यह रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ पाएगा.

एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन

Loading...

एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. विराट कोहली ने 2016 के आईपीएल में 973 रन बनाए थे, जिसमें उनके चार शतक भी शामिल हैं. लेकिन कोहली का यह रिकॉर्ड तोड़ पाना बहुत ही मुश्किल है.

रनों के अंतर से सबसे बड़ी जीत

आईपीएल में रनों के अंतर से सबसे बड़ी जीत हासिल करने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है. मुंबई की टीम ने 2017 के आईपीएल में 146 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की थी. इस मैच में मुंबई ने 212 रन बनाए थे. जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम 66 रन पर ही ढेर हो गई थी.

सबसे बड़ी साझेदारी

आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के नाम है. इस जोड़ी ने एक आईपीएल मैच में 239 रन की बड़ी साझेदारी निभाई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.