Loading...

HP Postal Recruitment 2020: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकलीं शानदार वैकेंसी, जल्द करें आवेदन..

0 6
कोरोना वायरस के बाद बढ़ रहे तंगी के माहौल में लोगों को नौकरी की तलाश काफी करनी पड़ रही है। ऐसे में कई सरकारी पदों पर नौकरियां जारी की जा रही है। नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास युवकों के लिए सरकारी नौकरी का एक बेहतरीन मौका सामने आया है। इंडिया पोस्ट में सांसों से ज्यादा पद पर भर्ती निकाली है।
हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल भर्ती 2020 के लिए आवेदन की तिथि 6 नवंबर 2020 तक किया जा सकता है। इस भर्ती के अंतर्गत बीपीएल एबीपीएम ग्रामीण डाक सेवा के पदों पर 634 से भी ज्यादा पदों की वैकेंसी निकली है। इसके लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही दसवीं कक्षा में उसका एक स्थानीय और अंग्रेजी भाषा में भी पास होना अनिवार्य है।
आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल  में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। नियमों के अनुसार विभिन्न आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को आयु सीमा में छूट की व्यवस्था भी दी गई है। आयु की सीमा गणना 8 जून 2020 के आधार पर की जाएगी।
Loading...
वही पदों के चयनित उम्मीदवारों को मिलने वाली सैलरी की बात की जाए तो जीडीएस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12 से 14,000 रुपए का मासिक वेतन प्राप्त होगा। वही जीडीएस abpm के चयनित उम्मीदवारों को 10 से 12,000 रुपए का मासिक वेतन प्राप्त होगा। इस भर्ती के लिए परीक्षा के लिए आवेदन  तारीख 7 अक्टूबर 2020 तक कर सकते हैं। इसके लिए आप अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।
आवेदन शुल्क के रूप में यूआर, ओबीसी, e.w.s. के पुरुष उम्मीदवारों आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं एससी और एसटी के साथ महिला उम्मीदवारों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं भरना होगा।
इतना ही नहीं, हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्कल जीडीएस रिक्रूटमेंट 2020 के लिए किसी प्रकार की लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। इसके लिए उम्मीदवारों का चयन दसवीं क्लास के अंकों के आधार पर किया जाएगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.