Loading...

तन की दुर्गंध हमेशा के लिए हो जाएगी दूर बस अपना लीजिये ये सस्ते से घरेलू नुस्खें

0 114

अगर आप किसी पार्टी में गई है और आपके शरीर से दुर्गंध आ रही है तो आपसे पार्टी में सब दूर रहेंगे। साथ ही जरा सोचिए कि आपको कितनी ज्यादा शर्मिंदगी महसूस होगी। आपकी शरीर की दुर्गंध आपकी पर्सनालिटी को खराब करती है। साथ में आपके कॉन्फिडेंस को भी कम करने का काम करती है कि आप ऐसे में ऐसी चीजों को खा सकते हैं। जो आपकी बॉडी को इस दुर्गंध से दूर रखें।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब हम ट्रांसलेट जैसे जंक फूड ज्यादा लेते हैं। तो उसके पसीने के रूप में जो विषैले पदार्थ बाहर निकलते हैं उनमें काफी बदबू होती है। यही नहीं ट्रांसफर लेने के कारण हमारा लीवर भी ख़राब होता हों। इसलिए हमें हमेशा हेल्थी खाना ही खाना चाहिए।

जब हम खाना अच्छी तरह नहीं खाते हैं तो उसकी वजह से हमारे इंटेस्टाइन में बैड बैक्टीरिया बनते हैं। जिसकी वजह से बदबू आती है इसलिए हर दो से 3 घंटे में हमें कुछ ना कुछ हेल्दी खाना खाना चाहिए।

जानकारी के लिए आपको बता रहे हैं कि फ्लूट को मेंटेन रखने के लिए ब्लड क्लॉट्स नहीं होते हैं। और कब्ज की समस्या भी हो जाती है साथ ही यूरिन राइट थी ना होने से इन्फेक्शन नहीं होता। इसलिए प्रॉपर डाइट के साथ साथ हमें अपनी डाइट में कुछ चीजों को भी शामिल करना चाहिए।

Loading...

ग्रीन टी के अंदर कई सारे एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं यह शरीर की दुर्गंध से बचाने का काम करती है। यह बैड ब्रीथ पैदा करने वाले तत्त्वों को भी खत्म करती है. इसलिए दिन की शुरुआत ग्रीन टी से करें।

नींबू के अंदर एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं या शरीर से दुर्गंध को दूर करने का काम करता है। साथ ही इसमें कई गुण ऐसे भी होते हैं। यह स्किन के पीएच लेवल को कम करता है। जिससे बैड बैक्टीरिया को पनपने में मुश्किल होती है इसके अलावा नींबू में विटामिन सी की मौजूदगी होती है जो आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने का काम करता है।

टमाटर में एंटीबैक्टीरियल एंटीसेप्टिक गुण होते हैं यह शरीर से दुर्गंध फैलाने वाले बैक्टीरिया को खत्म करते हैं। इसमें नैचुरल ऐस्ट्रिजैंट होने के कारण शरीर से पसीना आने में यह रोकते हैं।

दही के अंदर उपयोगी जीवाणु होने के कारण या खाने को आसानी से पचा देता है। साथ ही बहुत ही आसानी से शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकाल देता है इसलिए नियमित रुप से हमेशा छोड़ देते रहना चाहिए।

अदरक जहां शरीर की बदबू को दूर करने के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है। आपको बता दें कि है आपको फ्रेश फील करवा दी है वहीं यह शरीर से विषैले पदार्थों को बाहर निकालने का काम करती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.