Loading...

बवासीर के मरीजों को इन चीज़ों से बना लेनी चाहिए दूरी, वरना हो सकता है भारी नुकसान

0 149

पाइल्स को आम बोलचाल की भाषा में बवासीर के नाम से जाना जाता है। यह एक दर्दनाक समस्या हैं। कई लोग इसके बारे में बताने या बात करने से भी कतराते हैं। जिसके कारण कई बार कंडीशन इतना ज्यादा बिगड़ जाती है कि ऑपरेशन थिएटर में भी जाना पड़ जा सकता है। हालांकि यह एक बार ठीक होने के बाद दोबारा भी हो सकती है लेकिन अगर आप कुछ सावधानियां
अपनाते हैं तो उससे होने वाले दर्द को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

बवासीर की बीमारी में खान-पान का ध्यान नहीं रखने की वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बवासीर की बीमारी में मल के रास्ते और बाहर सूजन और मस्से हो जाते हैं बाबासीर की समस्या दो प्रकार की होती है खूनी बवासीर और एक मस्से वाली बवासीर। आइए आपको बताते हैं कि बाबासीर के मरीजों को किन चीजों से परहेज करना चाहिए।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसके मरीजों को दी की मसालेदार खाने से परहेज करना चाहिए। तीखा और मसालेदार खाने का सेवन बाबासीर की समस्या को बढ़ाने का काम करता है।

फ्राइड फूड का सेवन करने से यह समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है। बवासीर के मरीजों को फ्राइड फूड के सेवन से परहेज करना चाहिए बवासीर के मरीजों को खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

Loading...

बवासीर की बीमारी में चाय का सेवन करना बेहद नुकसानदायक होता है। चाय का सेवन करने से बवासीर की समस्या बढ़ सकती है बवासीर के मरीजों को अचार के सेवन से परहेज करना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.