Loading...

अमेरिकी अर्थशास्‍त्री; भारत को अगर कोरोना से लड़नी है लड़ाई,तो अमीरों के टैक्स में करें वृद्धि

0 6

देश में कोरोनावायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच अमेरिकी अर्थशास्त्री ने इस बात का दावा किया है कि भारत में कोरोनावायरस की लड़ाई लड़नी है तो अमीरों पर अधिक टेक्स लगाना पड़ेगा। अमेरिका के नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री जोसेफ ने भारत को इस बात का सुझाव दिया है।

उन्होंने कहा है कि भारत में यदि कोरोनावायरस लड़ाई के लिए संसाधन जुटाने हैं तो अमीरों पर अतिरिक्त टैक्स लगाया जाए। अमेरिका के अर्थशास्त्री ने कहा है कि भारत यदि कोरोनावायरस महामारी को नियंत्रित करना चाहते हैं तो इसके लिए आवश्यक कोई जुटाना चाहता है। तो उसे अमीरों पर ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए हमारी की शास्त्री ने उसके साथ में यह भी कहा है कि भारत सरकार को कोरोनावायरस रोकने और उस पर नियंत्रण हासिल करने के लिए खर्च में किसी भी तरीके की कंजूसी नहीं जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि भारत को हर हाल में कमजोर लोगों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने यह बात फिक्की द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी कही है।

हालांकि अमेरिकी अर्थशास्त्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि भारत सरकार को कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए कमजोर वर्ग की मदद करने के लिए किसी भी जरूरी खर्चे से बिल्कुल भी पीछे नहीं हटना चाहिए। उन्होंने कहा है कि यदि भारत के पास कोरोनावायरस संसाधन नहीं है। तो अमीरों टैक्स बढ़ा देना चाहिए उन्होंने कहा है कि भारत में अभी भी बहुत सारे अरबपति मौजूद है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.