Loading...

IPL इतिहास इन गेंदबाजों ने किया है सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, देखें टॉप-5 की सूची

0 5

आईपीएल सीजन 2020 का शानदार सफर जारी है. इस आईपीएल सीजन कई हाई वोल्टेज मैच देखने को मिल चुके हैं, जिनमें गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. आज हम आपको आईपीएल इतिहास के पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं.

5- ईशांत शर्मा

वर्तमान में इशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा है. साल 2011 में ईशांत शर्मा ने डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने कोच्चि टस्कर्स केरला के विरुद्ध 3 ओवर में 12 रन देकर 5 विकेट झटके थे.

4- अनिल कुंबले

Loading...

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने साल 2009 के आईपीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. कुंबले ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल के विरुद्ध 3.1 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे.

3- एडम जंपा

2016 के आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से खेलते हुए एडम जंपा ने सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध 4 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

2- सोहेल तनवीर

आईपीएल का पहला सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जीता था. राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए सोहेल तनवीर ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. सोहेल तनवीर ने चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध एक खास रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने 4 ओवर में केवल 14 रन देकर 6 विकेट चटकाए और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

1- अल्जारी जोसेफ

2019 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए अल्जारी जोसेफ ने शानदार प्रदर्शन किया था और सोहेल तनवीर के रिकॉर्ड को तोड़ा था. अल्जारी जोसेफ ने हैदराबाद के विरुद्ध 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. यह आईपीएल इतिहास में किसी भी गेंदबाज द्वारा किया गया अब तक का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.