Loading...

जब नशे में धुत पाक क्रिकेटर मैदान पर ही खोलने लगा पैंट की जिप

0 4

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसी घटनाएं देखने को मिलती हैं, जो खेल को शर्मसार करती हैं. प्रशंसक इन क्रिकेटरों को अपना रोल मॉडल मानते हैं. लेकिन जब खिलाड़ी मैदान पर अपना आपा खो देते हैं तो यह देखना बहुत ही शर्मनाक होता है. 45 साल पहले अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक पाकिस्तानी क्रिकेटर ने मैदान पर नशे में धुत होकर अश्लील हरकतें की थी, जिससे खेल का नाम तो खराब हुआ ही बल्कि उस क्रिकेटर ने अपनी टीम और देश का नाम बदनाम किया.

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा टीवी कमेंटेटर रमीज राजा के भाई वसीम राजा ने 1973 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. वसीम राजा एक उच्च शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वह अपने समय के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे. लेकिन वह थोड़े लापरवाह थे.

1975 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध घरेलू सीरीज में अपने पहले टेस्ट के बाद इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज के विरुद्ध अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद वसीम राजा काफी पॉपुलर हो गए और उनके प्रशंसकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ. लेकिन एक गलत हरकत की वजह से उनकी छवि खराब हो गई. वसीम राजा ने टेस्ट में अपने करियर का पहला शतक लगाया था. उसी टेस्ट मैच में उन्होंने उन्होंने नेशनल स्टेडियम की बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग करते हुए दर्शकों की तरफ अभद्र इशारे किए थे.

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसीम राजा दर्शकों की तरफ मुड़कर अपने ट्राउज़र की जिप खोलने जैसी हरकत करने लगे थे. किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर वसीम राजा ने मैदान पर ऐसी हरकत क्यों की…. इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया ने यह दावा किया कि उस समय वसीम राजा नशे में थे.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.