Loading...

IPL 2020: आईपीएल में इन टीमों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा बार 200 रन, देखें पूरी सूची

0 4

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था. फिलहाल आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जा रहा है. 13वें सीजन में अब तक 20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. आईपीएल का हर मैच बहुत ही ज्यादा रोमांचक होता है. कई टीमों ने तो आईपीएल में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं. आज हम आपको आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 200 से ज्यादा रन बनाने वाली टीमों के बारे में बता रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, जो अभी तक एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. लेकिन इस टीम ने आईपीएल इतिहास में 19 बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है.

चेन्नई सुपर किंग्स

Loading...

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मामले में दूसरे नंबर पर आती है. इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. इस टीम ने आईपीएल इतिहास में 17 बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया है.

किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सूची में तीसरे नंबर पर आती है. पंजाब की टीम एक भी बार अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. लेकिन इस टीम ने 14 बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया है.

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम इस सूची में चौथे नंबर पर आती है. इस टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. बता दें कि मुंबई की टीम आईपीएल में 13 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बना चुकी है.

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सूची में पांचवें नंबर पर है, जिसने अब तक आईपीएल में 12 बार 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.