Loading...

यदि आप भी धन की समस्या से है परेशान, तो ये छोटा सा बदलाव भर देगा आपकी जिंदगी में ढेर सारी खुशियां

0 4

धन की कमी या तनाव के चलते आज के समय में अधिकांश लोग परेशान रहते हैं। ऐसे में हर कोई तनाव से मुक्ति पाना चाहता है। वही अपने पास पर्याप्त धन रहने की कोशिश में भी जुटा रहता है। वहीं अगर जानकारों की मानें तो हमारी इन तरह की परेशानियों के मूल में हम ही हैं। इस संबंध में ज्योतिष के जानकार सुनील शर्मा जी का कहना है कि धन व तनाव जैसी समस्याओं को हम काफी हद तक अपने जीवन में बस एक बदलाव करके निजात पा सकते हैं जी हां वास्तु के मुताबिक कई सारी चीजें ऐसी होती हैं। जिन्हें करने से जीवन में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलता है। लेकिन कई बार भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण हम इन सब बातों पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। जिसके कारण हमारे जीवन में कई तरह की परेशानियां होती हैं आपको बताते हैं वास्तु के मुताबिक ऐसे कौन से उपाय हैं जिनको करने से इन सब समस्याओं से बचा जा सकता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक पूर्व दिशा में सिर करके सोने से विद्या की कभी भी कमी नहीं होती है। सकारात्मक ऊर्जा आती है और एकाग्रता बढ़ती है।

पश्चिम दिशा में सिर करके सोने से नाम इज्जत और पहचान में बढ़ोतरी होती है। हिंदू धर्म शास्त्रों में उत्तर दिशा में सिर करके सोने को सबसे ज्यादा खतरनाक बताया गया है। इस दिशा में सिर करके सोने से कई तरह की बीमारी होने का खतरा बना रहता है।

वहीं दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से धन की कोई भी कमी नहीं होती माना जाता है कि दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से जीवन में धन खुशियां और समृद्धि में दिनोंदिन बढ़ोतरी होती है। साथ ही शरीर में तनाव और नकारात्मक विचार कभी भी नहीं आते हैं।

Loading...

मनुस्मृति के मुताबिक मनुष्य को सुने और निर्जन घर में मंदिर के गर्भ गृह और श्मशान में कभी भी नहीं सोना चाहिए। देवी भागवत और पद्म पुराण के मुताबिक बिल्कुल अंधेरे कमरे में भी कभी भी नहीं सोना चाहिए। महाभारत के मुताबिक टूटी खाट और झूठे मुंह कभी भी नहीं सोना चाहिए।

हालांकि सुबह उठने से पहले व्यक्ति को अपनी हथेलियों को रगड़ना चाहिए और अपनी आंखों पर रखना चाहिए। माना जाता है कि इससे हाथों में उपस्थित नाडिया जागृत होती है और शरीर तत्काल सजग हो जाता है। जानकार मानते हैं कि सुबह जगने पर व्यक्ति यदि थका हुआ महसूस करता है तो ऐसा करके देखें

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.