Loading...

बॉलीवुड के इन सितारों का नाम बदलने के बाद चला सिक्का, कैटरीना से लेकर डिस्को डांसर का नाम भी है शामिल

0 5

बॉलीवुड की दुनिया में कई सारे ऐसे सितारे हैं जिनकी पॉपुलर हुई किसी और नाम से है लेकिन असल जिंदगी में उनका नाम कुछ और है आपको बता दें कि इस लिस्ट में कई सारे पुराने जमाने से लेकर नए जमाने के अभिनेता और अभिनेत्री शामिल है हर लोग इस बात को मानते हैं कि उन्होंने अपने नाम के बदौलत ही अपने करियर की ऊंचाइयों को छुआ है तो किसी का मानना है कि नाम बदलने से उनकी दुनिया ही पूरी तरह से बदल चुकी है ऐसे ही कारों के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उनका हुआ करता था।

बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने से पहले प्रीतम सिंह जनता ने अपने नाम को बदलकर प्रीति जिंटा कर लिया था इतना ही नहीं बॉलीवुड में ग्लैमरस और हॉट अदाओं से आग लगाने वाली सनी लियोन का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है सनी देओल का जहाज से नाम अजय सिंह है तो शाहिद कपूर का असली नाम शाहिद खट्टर है उनका असली नाम विशाल देवगन है।

इतना ही नहीं सन 1965 में पैदा हुए सल्लू का मूल नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है अपना बॉलीवुड डेब्यू सलमान ने फिल्म बीवी हो तो ऐसी से किया था।

बॉलीवुड की दुनिया में बेबी डॉल के नाम से मशहूर कैटरीना कैफ का असली नाम क्या है कैटरीना ने अपनी पहली फिल्म के दौरान अपना नाम बदल लिया था उन्होंने अपने पिता के सरनेम से लिया था।

Loading...

हालांकि मौजूदा समय में शिल्पा भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन आज भी उनके फैंस उनको पसंद करते हैं फिल्मों में आने से पहले उनका नाम अश्वनी शेट्टी था लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम शिल्पा कर लिया था।

बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली तब्बू आज भी बॉलीवुड की दुनिया में काम कर रही है बॉलीवुड का नाम तबस्सुम हासिम खान दाल लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया और उसे चल बना लिया था कि लोगों को उनका नाम याद रह जाए साल 1997 मैं प्रदेश से फिल्मों में आई महिमा चौधरी का यह नाम फिल्म के डायरेक्टर सुभाष घई ने उन्हें दिया था वैसे महिमा का असल नाम रितु चौधरी था।

बॉलीवुड की दुनिया में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती आज भी बेहद बड़ा नाम है जब फिल्मों में आए थे तो कई लड़कियां उनके लिए पागल हो गई थी उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सारी कामयाब फिल्में दी हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि मिथुन का असली नाम सॉन्ग चक्रवर्ती है दिलीप कुमार सही मायने में बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान है।

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार का असली नाम अच्छा नहीं है अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है राजेश खन्ना बॉलीवुड के क्लॉथ ऐसे हीरो थे जिनके लगातार 15 फिल्में इसके बाद हिट हुई थी और उनका असली नाम जतिन खन्ना था उन्होंने दिसंबर 1973 में अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.