Loading...

लक्ष्‍मी माता को रखना चाहते है खुश तो आज ही से झाड़ू से जुड़ी इन बातों पर दें ध्यान, वरना बर्बाद हो जायेगा सब कुछ

0 151

झाड़ू देखने में बेहद साधारण सी चीज लगती है। लेकिन धार्मिक दृष्टि से इसका बेहद महत्व होता है। हमारे धर्म शास्त्रों में झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है इसलिए हर हिंदू घर के अंदर झाड़ू का एक विशेष महत्व होता है। मगर फिर भी कुछ लोग जाने अनजाने में झाडू से जुड़े कुछ गलतियों को कर देते हैं आज हम आपको बताने वाले हैं। कुछ ऐसी ही काम की बातें हैं। जो झाड़ू से संबंधित है इन बातों का हमें सदैव ध्यान रखना चाहिए।

कुछ लोगों के अंदर सफाई को लेकर इतना फितूर होता है कि वह शाम के वक्त भी झाड़ू लगाना शुरु कर देते हैं। अगर आपको जरुर लगानी है तो सूर्यास्त से पहले लगा ले दिन गुजर जाने के बाद झाड़ू लगाना बेहद अशुभ माना जाता है। आपके द्वारा ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। और घर में दरिद्रता वापस आने लगती है इसलिए भूलकर के भी ऐसे काम नहीं करने चाहिए।

वास्तु शास्त्र में झाड़ू का विशेष महत्व बताया गया है। अगर आपकी झाड़ू पुरानी और खराब हो गई है तो आपको नई झाड़ू खरीदनी हैं। तो उसके लिए सबसे शानदार दिन होता है शनिवार का। शनिवार के दिन झाड़ू खरीदने से माता लक्ष्मी के साथ-साथ शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं। इसलिए जब भी आपको नई झाड़ू लेनी हो तो हमेशा शनिवार का दिन चुने।

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि झाड़ू को हमेशा छुपाकर रखना चाहिए झाड़ू को कभी भी ऐसे स्थान पर भूल कर के भी ना रखे हैं। जहां आते जाते लोगों की नजर पड़े या फिर बाहर के लोगों की नजरों में आए माना जाता है कि अगर झाड़ू पर सबकी नजर पड़ती है तो आपके घर की बरकत में नजर लगती है।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.