Loading...

आदमी को नपुंसक बना रही है रोजमर्रा की ये आदतें, यौन जीवन होता है बुरी तरह प्रभावित

0 5

हर आदमी की चाहत होती है कि उसकी महिला पार्टनर बिस्तर पर दी गई परफॉरमेंस से खुश रहें और अपने पुरुष पार्टनर की मर्दानगी पर नाज करे  लेकिन वर्तमान समय की जीवनशैली ने पुरुषों की प्रजनन क्षमता को कम कर दिया है और कई आदमियों को नपुंसक की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है। इसलिए आज हम आपको उन कारणों की जानकारी बताएंगे जो व्यक्ति को नपुंसक बना रही है।

दुनिया डिजिटलीकरण की तरफ तेजी से बढ़ रही है। आजकल लगभग हर व्यक्ति मोबाइल और लैपटॉप जैसे डिवाइस का इस्तेमाल करता है मगर क्या आपको पता है कि यह डिवाइस आपकी प्रजनन क्षमता को प्रभावित करते हैं। ज्यादातर लोग लैपटॉप गोद में रखकर काम करते हैं। तो यह आपकी प्रजनन क्षमता को बुरी तरह से प्रभावित करता है। आपको बता दें कि आपके लैपटॉप रखने की आदत अंडकोषों के तापमान में वृद्धि करती है जिससे लंबे समय तक आप के शुक्राणुओं की गुणवत्ता खराब हो सकती है।

गर्म पानी से नहाना आपकी सेहत को कई तरह से प्रभावित करता है। गर्म पानी आपकी स्किन को डिहाइड्रेट करता है जिससे जल्दी झुर्रियां होने का खतरा रहता है इसके अलावा ही आपके पास उनको भी खराब करता है। मगर क्या आप इस बात को जानते हैं कि गर्म पानी से नहाने से आप की प्रजनन क्षमता भी प्रभावित होती है। दरअसल पूरे शरीर के मुकाबले अंडकोषों के तापमान को कम रहना चाहिए इसलिए उन्हें शरीर के बाहर लटके रहते हैं मगर गर्म पानी में नहाने से पूरे शरीर का तापमान भी बढ़ जाता है।

7 से 8 घंटे की नींद हम सभी के लिए जरूरी है मगर आप पर्याप्त नहीं नहीं लेते हैं तो यह कई तरह की समस्याओं को उत्पन्न करता है। अपर्याप्त नींद आ की प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर बनाती है। जिससे आप विभिन्न संक्रमण और रोग होने के संपर्क में ज्यादा रहते हैं। इसके अलावा ये आपकी प्रजनन क्षमता को भी प्रभावित करती है

Loading...

सिगरेट और शराब का सेवन आपको कई तरह के गंभीर बीमारियां दे सकता है। सिगरेट और शराब पीने से हार्मोन से प्रभावित होते हैं जैसे आदमियों में नपुसंकता का खतरा काफी तेजी से बढ़ता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.