Loading...

खुशखबरी ; अब से आप अपने पसंद के एड्रेस पर मंगा सकते हैं SBI का चेकबुक, बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

0 6

हाल ही में एसबीआई ने अपने सभी ग्राहकों को इस बात की सूचना दी है कि वह अपनी पसंद के एड्रेस पर चेकबुक की डिलीवरी के लिए रिक्वेस्ट आसानी से डाल सकते हैं। बैंक की इस पहल से कई सारे लाखों ग्राहकों को बहुत बड़ी राहत मिली है। जिनके चेक लीफ खत्म हो गए हैं और वह नए चेक बुक लेना चाहते हैं। लेकिन वर्तमान में वह अपनी रजिस्टर्ड एड्रेस पर नहीं रह रहे हैं। हालांकि देश के सबसे बड़े बैंक ने इस बारे में ट्वीट करके अपने सभी ग्राहकों को जानकारी दी है।जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्टेट बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है कि-हमारी इंटरनेट सेवा बैंकिंग का इस्तेमाल कीजिए और महेश कुछ स्टेप्स में अपनी पसंद के एड्रेस पर चेक बुक की डिलीवरी आसानी से लीजिए।

हालांकि आफ एसबीआई कि नेट बैंकिंग फैसिलिटी के जरिए घर बैठे नए चेक बुक के लिए आसानी से रिक्वेस्ट कर सकते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि आपको किस तरह से रिक्वेस्ट को भेजना है।

सबसे पहले अपने यूजर नेम और पासवर्ड के जरिए एसबीआई के नेट बैंकिंग अकाउंट मेल लोगिन कीजिए। इसके बाद रिक्वेस्ट इंक्वायरी के विकल्प पर क्लिक कीजिए। ड्रॉपडाउन के मैन्यू से चेक बुक रिक्वेस्ट के विकल्प पर क्लिक कीजिए। फिर नए पेज पर आकर अपने अकाउंट से जुड़ी सारी जानकारी आपको दिख जाएगी आप जिस अकाउंट का चेकबुक चाहते हैं उसको सेलेक्ट कीजिए। नए पेज पर आपको चेक लीफ की संख्या भी चुननी होगी हालांकि इन सब को करने के बाद आपको सबमिट पर जाकर क्लिक करना है।

Loading...

इसके बाद नए पेज पर चेक लिस्ट की डिलीवरी के लिए अपने पसंद का एड्रेस चुनिए। इसमें आपको तीन विकल्प मिलेंगे पंजीकृत पता लास्ट अवेलेबल डिस्पैच एड्रेस या फिर नया पता अपनी सुविधा के मुताबिक किसी भी एक विकल्प पर आप क्लिक कर सकते हैं। एड्रेस क्लिक करने के बाद सबमिट पर क्लिक कीजिए। चेक बुक रिक्वेस्ट पर क्लिक करके आप अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी डाल कर कंफर्म पर क्लिक कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.