Loading...

बेहद पवित्र मानी जाती है ये चीजें, अपने घर में भी जरूर करें इनको स्थापित

0 21

हर कोई अपने घर परिवार को सुख व खुशहाली से भरा देखना चाहता है। मगर कई बार लाख कोशिश करने के बावजूद भी घर में लड़ाई झगड़े बने रहते हैं ऐसे में बात अगर ज्योतिष और वास्तु शास्त्र की करें तो उसके मुताबिक घर की कुछ चीजों को रखना बेहद शुभ माना जाता है। इसे घर में नकारात्मक माहौल भी सकारात्मक माहौल में बदल जाता है। शादी घर में देवी-देवताओं का वास होने के साथ-साथ सुख समृद्धि व शांति भरा वातावरण बन जाता है। साथ ही चल रही सभी परेशानियों का हल भी सफलतापूर्वक हो जाता है। तो चलिए जानते हैं उन सब चीजों के बारे में।

वास्तु के मुताबिक चंदन बेहद पवित्र है इसे देवी देवताओं की पूजा की जाती है इसे पूजा स्थल में रखने से घर का माहौल खुशनुमा व सकारात्मकता से भर जाता है। साथ ही रोजाना पूजा के बाद चंदन से देवी-देवताओं को तिलक लगाना चाहिए और उसके बाद खुद के माथे पर तिलक लगाना चाहिए ऐसा करने से मन की चंचलता दूर हो जाती है।

वीणा को सबसे ज्यादा शुद्ध वाद्ययंत्र माना जाता है। यह मां सरस्वती को सबसे ज्यादा प्रिय है उसे घर में रखने से काफी शुभ फल देखने को मिलता है। इसे घर के सदस्यों की बुद्धि व ज्ञान में वृद्धि होती है घर के सदस्यों में चल रहा तनाव भी दूर होता है।

घर में देसी घी रखना बेहद शुभ माना जाता है। सुबह शाम पूजा घर और तुलसी माता के आगे घी का दीपक जलाने से घर का वातावरण शुद्ध रहता है। घर में मौजूद नकारात्मकता दूर होती है। इसके साथ ही इसके सेवन से शरीर को शक्ति मिलती है और बीमारियों से भी बचाव होता है।

Loading...

वास्तु के मुताबिक घर पर साफ पानी भर कर रखना चाहिए। घर पर मेहमान आने पर उसे पिलाना चाहिए माना जाता है कि इससे कुंडली के सभी दोष दूर हो जाते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.