Loading...

IPL 2020: कप्तान होते हुए भी मैच के दौरान विराट कोहली ने कर दी बड़ी गलती, सचिन तेंदुलकर ने लिए मजे

0 4

आईपीएल 2020 का 19वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली की टीम ने आरसीबी को 59 रनों से हरा दिया. इस मैच के दौरान आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली से एक बड़ी गलती हो गई. हालांकि उन्हें अपनी गलती का तुरंत एहसास हुआ. दरअसल, विराट कोहली ने मैच के दौरान गेंद पर लार लगा दी. जबकि आईसीसी के नियम के मुताबिक कोई भी खिलाड़ी गेंद पर लार नहीं लगा सकता, इस पर बैन लगा हुआ है.

विराट कोहली से यह गलती दिल्ली की पारी के तीसरे ओवर के दौरान हुई, जब पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी कर रहे थे और नवदीप सैनी गेंदबाजी करा रहे थे. विराट कोहली इस दौरान फील्डिंग कर रहे थे. फील्डिंग करते हुए विराट कोहली ने गेंद को जब पकड़ा तो उन्होंने गेंद को चमकाने के लिए उस पर लार लगा दी. हालांकि उन्हें तुरंत ही अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने हाथ उठाकर इसे स्वीकार कर लिया.

विराट कोहली ने अपनी गलती का एहसास होने के बाद जिस तरह की प्रतिक्रिया दी वह देखने लायक थी. सचिन तेंदुलकर ने इस घटना पर ट्वीट किया. सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा- शॉ ने क्या अविश्वसनीय शॉट खेला। गेंद पर लार लगाने के बाद कोहली की प्रतिक्रिया देखने लायक थी. कभी कभी सहज प्रवृति सामने आ जाती है.

Loading...

बता दें कि ऐसी गलती खिलाड़ी अक्सर करते रहते हैं. पिछले सप्ताह राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कोलकाता के विरुद्ध मैच के दौरान फील्डिंग करते समय गेंद पर लार लगाने की गलती कर दी थी. जब भी कोई खिलाड़ी ऐसी गलती करता है तो अंपायर गेंद को सैनिटाइज करते हैं. आईसीसी के दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि एक टीम को प्रत्येक पारी में दो बार चेतावनी जारी की जा सकती है, लेकिन गेंद पर लार के लगातार उपयोग पर 5 रन की पेनाल्टी लगाई जाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.