Loading...

आप भी पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी? UPSSC में निकली 1904 पदों पर शानदार वैकेंसी! जानें कितना मिलेगा वेतन..

0 11
आज के युवाओं को सरकारी नौकरी की तलाश में दर-दर भटकना पड़ता है, लेकिन कई मशक्कत के बाद भी सरकारी नौकरी हाथ नहीं आती। ऐसे में यदि आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सरकार आपको कई ऐसे अवसर प्रदान कर रही है। जहां आप सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर अपनी कुशलता के अनुसार नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।
इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सिचांई विभाग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) 1440 जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) 464 पदों पर भर्तियां जारी की है।
आपको बता दें कि इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया मार्च के महीने से ही शुरू की जा चुकी है, लेकिन कोरोना वायरस के चलते आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 18 जुलाई कर दिया गया है।
Loading...
इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश के सिचांई विभाग में विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शिक्षकों की योग्यता तय की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए जेई (सिविल)- सिविल इंजीनियरिंग में 03 साल का डिप्लोमा, जेई (मैकेनिकल)- मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा शैक्षणिक योग्यता वाले व्यक्ति अपना आवेदन दे सकते हैं।
इन पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 40 साल तय की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम सीमा पर छूट भी दी गई है।
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 300 रुपए, अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति को 150 रुपए और दिव्यांगजनों के लिए 25 रुपए का आवेदन शुल्क भरना होगा।
इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप उत्तर प्रदेश के सिचांई विभाग की आधिकारिक वेबसाइट (UPSSC) पर जाकर पता कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.