Loading...

IPL 2020: क्रणाल पांड्या ने आईपीएल में रच दिया इतिहास, किया वो कमाल जो भाई हार्दिक भी नहीं कर पाए

0 3

आईपीएल 2020 में रविवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. इस मैच में कई रिकॉर्ड्स बने. मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कुणाल पांड्या ने भी इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, वह भी केवल चार गेंदें खेलकर. कुणाल पांड्या ने हैदराबाद के विरुद्ध 4 गेंदों में 20 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 500 का रहा. आईपीएल इतिहास में किसी भी बल्लेबाज ने 500 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी नहीं की है.

कुणाल पांड्या के शानदार प्रदर्शन की बदौलत ही मुंबई की टीम मैच जीतने में कामयाब रही. बता दें कि कुणाल से पहले ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने 422.22 के स्ट्राइक रेट से 9 गेंदों में 38 रन की पारी खेली थी. अगर वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो T-20 क्रिकेट इतिहास में कुणाल पांड्या से पहले डेविड वॉर्नर ने 4 गेंदों में 22 रन बनाए हैं.

कुणाल पांड्या को मुंबई के लिए अंतिम 4 गेंद खेलने का मौका मिला और उन्होंने सिद्धार्थ कॉल की जमकर धुनाई कर दी. कुणाल ने पहली गेंद पर छक्का लगाया. इसके बाद अगली दो गेंदों पर उनके बल्ले से लगातार दो चौके निकले. फिर अंतिम गेंद पर कुणाल पांड्या ने करारा छक्का जड़ दिया. कुणाल पांड्या की इस छोटी और ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ही मुंबई की टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच पाया. कुणाल पांड्या ने वह कमाल किया, जो उनके भाई हार्दिक पांड्या भी नहीं कर पाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.