Loading...

मंचीनील ट्री एक ऐसा पौधा जिसका फल खाने मात्र से व्यक्ति सो जाता है मौत की नींद

0 15

आपने सेब को लेकर के एक कहावत तो जरूर सुनी होगी यदि आप रोजाना एक सेब खाते हैं। तो आपको जिंदगी भर डॉक्टर के यहां जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन दुनिया में एक से एक फल ऐसा भी है यदि आपने इसका छोटा सा टुकड़ा भी खा लिया तो आप की मौत पक्की है। यहां तक कि कई लोग तो इस पल के टुकड़े को मुंह में रखने के बाद निगलने से पहले ही मर जाते हैं।

इस पेड़ का फल ग्रीन एप्पल जैसा दिखाई देता है। इसलिए इसको जहरीला सेब कहा जाता है। आपको बता दें कि इसको लिटिल एप्पल ऑफ डेथ ही कहते हैं क्योंकि इसमें एवं कार्बनिक जहर पाया जाता है।पेड़ का सबसे जहरीला भाग होता है इसका फल। फल इतना जहरीला होता है कि यदि उसका छोटा सा टुकड़ा भी कोई खा जाए तो उसकी मौत सुनिश्चित है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह पेड़ दुनिया के सबसे जहरीले खतरनाक पेड़ के रूप में दर्ज किया गया है इस पेड़ के तने से जो निकलता है वह इतना ज्यादा खतरनाक होता है कि यदि आपकी स्किन के संपर्क में आ जाता है तो वहां पर छाले हो जाते हैं।

मंचीनील ट्री की सूखी लकड़ियां जलाने पर काफी जहरीला धुआं निकलता है। यह धुआँ लोगों को अंधा भी कर देता है। यदि आप थोड़ी दूर हैं या अपने आप को जल्दी से सुरक्षित कर लेते हैं तब भी आपकी आंखों में तेज जलन की गारंटी है। आपको बता दें कि यह पौधा अमेरिका दक्षिण अमेरिका के उत्तरी भागों दक्षिणी फ्लोरिया समेत उत्तरी अमेरिका के जंगलों में पाया जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.