Loading...

इन जानवरों को घर में रखना माना जाता है बेहद लकी, घर में इनको पालने से आता है धन,समृद्धि

0 5

आपने देखा होगा कि गांवों और कस्बों में लोग गाय भैंस बकरी मुर्गी पालते हैं। वहीं शहरों में लोग अपने शौक के कारण घरों के अंदर कुत्ता बिल्ली खरगोश और मछलियां पालते हैं। विदेश में तो कुछ दिलेर लोग शेर चीता और मगरमच्छ भी पालते हैं। वास्तु के मुताबिक और ज्योतिष के अनुसार इनमें से कुछ जीवो को घर में पालना बेहद अनलकी माना जाता है। वहीं कुछ पशु पक्षी ऐसे होते हैं। जिनको पालने से घर में खुशहाली आती है ज्योतिष में बताया गया है कि किसी भी व्यक्ति को अपने ग्रह और नक्षत्र के मुताबिक जानवरों को पालना चाहिए। इससे वह जानवर उनके लिए लकी साबित होता है। और घर में धन समृद्धि बनी रहती है। ऐसे जानवर आपके जीवन पर आने वाले संकट भी टाल देते हैं।

हिंदू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक कुत्ते को भैरव जी का सेवक माना जाता है। कुत्ते को पालने से भैरव बाबा आपके परिवार पर आने वाले सभी संकटों को दूर करते हैं। इससे आपके घर में धन का आगमन रहता है और लक्ष्मी जी का वास हमेशा रहता है। इसके साथ ही ज्योतिष में यह भी बताया गया है कि कुत्ते को पालने से किसी व्यक्ति के अशुभ ग्रह शुभ ग्रह में तब्दील हो जाते हैं।

वास्तु शास्त्र में मछली को पालना बेहद शुभ बताया गया है। वही भगवान विष्णु के दशावतारों में से एक माना गया है। घर में मछलियों को रखने से दरिद्रता दूर होती है और पॉजिटिव एनर्जी घर में प्रवेश करती है साथ ही घर में सुख शांति का आगमन रहता है।

खरगोश देखने में कितना सुंदर और प्यारा लगता है। घर में रखने से आपको गुड लक आता है। घर में शुद्धता आती है। इसके साथ ही घर नकारात्मक ऊर्जा से दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा की ओर बढ़ जाता है। इसके अलावा वास्तु में भी खरगोश को सुख शांति समृद्धि का प्रतीक बताया गया है।

Loading...

मैंने कभी वास्तु और ज्योतिष में बेहद लकी माना गया है। ऐसा माना जाता है कि मेढक को घर में पाले से बीमारियां दूर होती हैं। यदि आप किसी वजह से अपने घर में मेंढक को नहीं पाल सकते हैं। तो पीतल का स्टेचू मेंढक या फिर कांच का मेंढक अपने घर में लाकर रखें। ऐसा करने से घर में सुख शांति समृद्धि आती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.