Loading...

एक बार फिर रोलआउट होने जा रहे WhatsApp के कुछ खास नए फीचर्स, जानें क्या होंगे इनके फायदे..

0 4
दुनियाभर भर में सबसे ज्यादा प्रयोग में आने वाला मैसेजिंग एप व्हाट्सएप आए दिन अपने यूजर्स के लिए ढेरों फीचर्स उपलब्ध कराता है। व्हाट्सएप यूजर्स को एक बार फिर कई सारे फीचर व्हाट्सएप में मिलने वाले हैं। व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर चैटिंग के लिए ऑलवेज म्यूट, नया स्टोरेज यूजेस, और मीडिया गाइडलाइन सहित कई फीचर्स रोल आउट किए हैं।
व्हाट्सएप 2.201.20.1 बीटा जारी किए गए हैं। यदि यह सफल रहते हैं तो जल्दी पहुंचा दिया जाएगा। आपको बता दें कि Whatsapp के नए फीचर्स को पहले बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाता है, जिसके बाद वह अन्य यूजर्स तक पहुंचते हैं।
Whatsapp Always Mute Feature
आपको बता दें कि व्हाट्सएप ऑलवेज म्यूट फीचर के माध्यम से उधर किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर पाएंगे। यह नया फीचर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट दोनों में ही काम करेगा। ऑलवेज म्यूट पूरी तरह नया फीचर नहीं बल्कि पहले से मिलने वाले म्यूट फीचर में अधिक सुविधाएं जोड़ दी गई है। पहले इसकी समय सीमा केवल 1 साल के लिए थी, लेकिन लेटेस्ट बेटा अपडेट में अब यूजर्स को इसे ऑलवेज का ऑप्शन दिया जाएगा।
New Storae UI Feature
व्हाट्सएप के दूसरे नए युवा ए स्टोरेज फीचर में भी कई अपडेट किए गए हैं। कई यूजर्स को नया स्टोरेज यूआई फीचर मिलना भी शुरू हो गया है। लेटेस्ट व्हाट्सएप बेटा वर्जन में पहले के मुकाबले ज्यादा डिटेल के साथ स्टोरेज यूजर्स यूजर इंटरफेस प्राप्त होगा। इसमें नीचे बिना जरूरत वाली फाइल को डिलीट करने का विकल्प मिलेगा। इसमें फीचर में आप देख पाएंगे कि कौन सी फाइल कितना स्टोरेज लेती है और किस फाइल को रखना चाहिए और कैसे डिलीट करना ठीक होगा
Whatsapp Guidelines Feature
व्हाट्सएप का यह नया फीचर इंस्टाग्राम के मीडिया गाइडलाइन की तरह ही है। इस फीचर की मदद से आपको को स्टीकर के साथ-साथ इमेज को भी अलाइन कर पाएंगे। इमेज ही नहीं, आप वीडियो या GIFs को भी एडिट कर सकते हैं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.