Loading...

IPL 2020: भले ही हार गई CSK, लेकिन धोनी-जडेजा ने रच दिया इतिहास, मैच में बने कई रिकॉर्ड

0 5

आईपीएल सीजन 13 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. इस आईपीएल सीजन चेन्नई की टीम को लगातार तीन हार झेलनी पड़ी है. बीते शुक्रवार को हैदराबाद की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रनों से करारी शिकस्त दी. लेकिन टीम की हार के बावजूद भी चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा ने खास उपलब्धि हासिल की. इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड बने. आइए जानते हैं उन रिकॉर्ड के बारे में

इस मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनीआईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी आईपीएल में 194 मैच खेल चुके हैं. आईपीएल की शुरुआत से सारे मैच खेलने वाले धोनी का चेन्नई के साथ ये 11वां सत्र है. बता दें कि वह 2 सत्र राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे. क्योंकि साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में चेन्नई की टीम को 2 साल का प्रतिबंध झेलना पड़ा था.

इस मैच में कप्तान धोनी ने आईपीएल में अपने 4500 रन पूरे किए और वह यह आंकड़ा छूने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल में धोनी ने 300 चौके भी पूरे कर लिए हैं.

इस आईपीएल सीजन रवीन्द्र जडेजा ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया. हैदराबाद के खिलाफ जडेजा ने 35 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. इस आईपीएल सीजन ऐसा पहली बार हुआ है जब 4 मैच खेलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. 2014 के बाद यह पहला मौका है जब चेन्नई की टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.