Loading...

रंग की वजह से उड़ा इन हसीनाओं का मजाक, किसी को सुनना पड़ा काली तो …………….

0 3

अक्सर देखा जाता है कि गोरे रंग को ज्यादा अहमियत दी जाती है। गोरे रंग वाली लड़कियों को ही खूबसूरत माना जाता है। हालांकि समय के साथ अब लोगों की सोच भी बदल रही है। लेकिन कहीं ना कहीं आज भी लड़कियों में रंग को लेकर भेदभाव आता है। आम लड़कियों की तरह ही बॉलीवुड में भी रंग का भेदभाव अभिनेत्रियों को झेलना पड़ता है। हाल ही में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान ने सांवले रंग की वजह से उन्हें ट्रोल करने वाले लोगों को करारा जवाब दिया है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं जिन्हें अपने रंग की वजह से बॉलीवुड में काफी ज्यादा भेदभाव झेलना पड़ा है।

एवरग्रीन अभिनेत्री रेखा अपने करियर की शुरुआत में सांवली और मोटी हुआ करती है। फिल्म सावन भादो में उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू किया था अपनी पहली फिल्म में उन्हें सांवले रंग की वजह से काफी आलोचना झेलनी पड़ी। जिसके बाद उन्होंने अपना लुक बिल्कुल बदल लिया था। खबरों की मानें तो रेखा ने इसके लिए स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट भी लिया था।

बॉलीवुड हॉलीवुड दोनों पर राज करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी रंग मतभेद का शिकार हो चुकी है। खुद एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका ने इस बात को बताया था कि मुझे रोल देने से इसलिए मना कर दिया जाता था। क्योंकि में कुछ ज्यादा ही ब्राउन हूँ।

अपनी फिटनेस के लिए दुनिया भर में फेमस शिल्पा शेट्टी भी रंगभेद को लेकर के शिकार हो चुके हैं। शिल्पा ने यूके एक रियलिटी शो बिग ब्रदर में भाग लिया था इस दौरान उन्हें रंगभेद टिप्पणी का शिकार होना पड़ा था। इस घटना का काफी विरोध हुआ था। हालांकि बाद में शिल्पा इस शो की विनर रही थी।

Loading...

काजोल ने भी जब इंडस्ट्री की दुनिया में कदम रखा था। तब उनका रंग एकदम सावला था। लेकिन उन्होंने इस बात की परवाह नहीं की। लेकिन उन्होंने इस बात की परवाह नहीं की। अपने सांवले रंग के बावजूद काजोल ने इंडस्ट्री में सालों तक राज किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.