Loading...

25 सालों से बरकरार है अजय देवगन और इस अभिनेता के बीच मनमुटाव, जिसके साथ आए हर ऑफर को ठुकरा देते हैं अजय..

0 5
बॉलीवुड की दुनिया की चकाचौंध भरी है बॉलीवुड के सभी कलाकारों के बीच दोस्ती ही नहीं उनके बीच की दुश्मनी भी एक लंबे समय से चली आ रही है और यह दुश्मनी कई बार चर्चा का सबब भी बनते ही रहती है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक मनमुटाव के चलते एक डायरेक्टर और उनके अभिनेता बेटे के साथ 25 सालों में आज तक कभी भी काम नहीं किया है।
इस अभिनेता के अन्य बात कर रहे हैं, वह और कोई नहीं बॉलीवुड के एक्शन हीरो कहे जाने वाले अभिनेता अजय देवगन है, जिस अभिनेता के साथ हम अजय देवगन का मनमुटाव बताने जा रहे हैं। उनके साथ आए काम के हर ऑफर को ही अजय ठुकरा देते हैं और वहीं दूसरी ओर वह अभिनेता जिसके साथ अजय देवगन काम नहीं करना चाहते हैं, उनके लिए अजय देवगन उनके फेवरेट एक्टर हैं।

अजय देवगन अभिनेताओं में से हैं जिनका इंडस्ट्री के लगभग हर व्यक्ति के साथ ही अच्छा व्यवहार है और सभी अभिनेता और अभिनेत्रियों के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। हम आपको उसी अभिनेता के बारे में और उनके साथ हुए उस किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके चलते 25 सालों में आज तक अजय देवगन ने अभिनेता और उनके डायरेक्टर पिता के साथ काम नहीं किया है।
आपको बता दें कि यह बात 90 के दशक की है जब अजय देवगन के पिता वीरू देवगन एक्शन डायरेक्टर के रूप में काम किया करते थे। अजय देवगन के पिता वीरू देवगन के कई बड़े अभिनेताओं के साथ काफी अच्छे संबंध थे, जिनमें से एक अभिनेता राकेश रोशन भी थे राकेश रोशन और वीरू देवगन की दोस्ती इतनी गहरी थी कि राकेश रोशन वीरू देवता से बिना सलाह मशवरे के कोई भी काम नहीं करते थे। इसी बीच राकेश रोशन ने एक फिल्म बनाने का फैसला लिया जिसका नाम था करण अर्जुन।
इस फिल्म के लिए उन्होंने दो हीरोज को कास्ट किया एक थी। शाहरुख खान और दूसरे अजय देवगन आपको सुनकर बेहद ही आश्चर्य हो रहा होगा, लेकिन यह बात पूरी तरह सही है कि सलमान खान की जगह पहले इस फिल्म में अजय देवगन को कास्ट किया गया था।
उस समय हुआ यूं कि जब शाहरुख खान और अजय देवगन को इस फिल्म में काम किया गया तो अजय देवगन को अपना रोल कुछ समझ नहीं आया जिस पर उन्होंने राकेश रोशन से जो कि उनके पिता के बहुत अच्छे दोस्त थे, उनसे शाहरुख का रोमांटिक किरदार वाला रोल खुद करने का आग्रह किया लेकिन राकेश रोशन को ऐसा लगता था कि अजय एक एक्शन हीरो है जो कि केवल स्टंट से भरी हुई फिल्में कर सकते हैं। वहीं दूसरी और शाहरुख खान एक रोमांटिक मिजाज़ वाले अभिनेता है तो उन पर यह रोल ज्यादा सूट करेगा।
यह बात और है कि इस फिल्म की कास्टिंग से पहले ही अजय देवगन कई रोमांटिक फिल्में भी कर चुके थे और राकेश रोशन ने अजय देवगन की रिक्वेस्ट को बिल्कुल ही इग्नोर कर दिया। फिर क्या था अजय देवगन इस फिल्म से पीछे हट गए क्योंकि उन्हें उनका रोज समझ ही नहीं आ रहा था।
इस फिल्म में अजय देवगन ही नहीं एक्शन डायरेक्टर के तौर पर उनके पापा वीरू देवगन भी काम करने वाले थे। वीरू देवगन पहले इस फिल्म के कुछ स्टंट तैयार कर चुके थे। जैसे ही अजय देवगन की जगह सलमान खान को फिल्म में कास्ट किया गया तो राकेश रोशन ने इससे भी पूरा कर दियाना उन्होंने अजय देवगन के जाते ही इस फिल्म से उनके पिता वीरू देवगन को भी निकाल दिया और उनकी जगह एक्शन डायरेक्टर के तौर पर टीनू वर्मा को काम दिया इस बात से अजय देवगन को बेहद बुरा लगा फिर कुछ समय बाद ही अजय देवगन अपनी दूसरी फिल्म में जुट गए जिसका नाम था विजयपथ।
यह फिल्म करण अर्जुन के साथ ही रिलीज हुई लेकिन राकेश रोशन ने अपनी फिल्म करण अर्जुन को थोड़ा डिलीट कर दिया क्योंकि वह इस फिल्म को डेट नहीं दे पाए थे और कब तक अजय देवगन की फिल्म विजयपथ अनाउंस ही नहीं, बल्कि उसके प्रमोशनल पोस्टर भी लग चुके थे, लेकिन जब राकेश रोशन ने विजयपथ फिल्म के पोस्टर देखें तो वह भड़क उठे और मीडिया के सामने वीरू देवगन को काफी भला बुरा कहा राकेश रोशन का कहना था कि उन्होंने उनकी फिल्म करण अर्जुन के काफी आईडिया चुरा लिए हैं।
आपको बता दें कि फिल्म विजयपथ का पोस्टर देखकर राकेश रोशन को गुस्सा इसलिए आया क्योंकि अजय देवगन इस फिल्म के पोस्टर में घोड़े पर बैठे हुए एक कैटी चलाते हुए नजर आ रहे थे। ऐसा ही कुछ करण अर्जुन के एक सीन में शाहरुख खान ने भी किया हुआ है। इस बात से राकेश रोशन भड़क उठे और मीडिया में जाकर अजय देवगन के पिता के बारे में काफी भला-बुरा कहा जबकि विजयपथ से वीरू देवगन का कोई भी लेना-देना नहीं था। ना हीं उन्होंने इस फिल्म को प्रोड्यूस किया था, ना ही वह इस फिल्म के एक्शन डायरेक्टर थे।

बिना सोचे समझे राकेश रोशन ने अपने दोस्त को इतना भला बुरा कह दिया जो कि अजय देवगन को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। इसके विपरीत अजय देवगन राकेश रोशन की काफी इज्जत करते थे और उन्होंने उन्हें किसी तरह से जवाब नहीं दिया। वही उनके पिता ने भी इस रिश्ते को खत्म नहीं किया, लेकिन इस बात को अजय देवगन के लिए भूल पाना मुश्किल था और उन्हें यह बात आज तक याद है और यही वजह है कि जबसे रितिक रोशन इंडस्ट्री में आए हैं।
तब से अजय देवगन ने रितिक के साथ किसी भी तरह का काम नहीं किया है। हालांकि, रितिक रोशन हमेशा से ही अजय देवगन को फेवरेट एक्टर मानते हैं और उनके साथ काम भी करना चाहते हैं पर अजय देवगन इस बात को कभी नहीं भुला पाए जिसके चलते 25 सालों से उनका यह मनमुटाव चल रहा है।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.